1. हिन्दी समाचार
  2. बीजेपी ने पूरा नहीं किया अपना वादा, सपा ने मेधावी छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप: अखिलेश यादव

बीजेपी ने पूरा नहीं किया अपना वादा, सपा ने मेधावी छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप: अखिलेश यादव

Bjp Did Not Fulfill Its Promise Sp Distributed Laptops To Meritorious Students Akhilesh Yadav

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी ने कहा है कि वह अपना वादा पूरा करती है। उसकी कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडियट की परीक्षा में शीर्ष रैंक प्राप्त 50-50 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का जो वादा किया गया था उसे निभाया गया है। उसी घोषणा के फलस्वरूप पार्टी की ओर से 24 अगस्त से श्रेष्ठता प्राप्त 96 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे गए हैं।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

अखिलेश यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्षों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों आदि ने श्रेष्ठता प्राप्त छात्रों-छात्राओं के निवास तक जाकर लैपटॉप दिए हैं। साथ ही मेधावी छात्र-छात्राओं के माता-पिता को भी सम्मानित किया गया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने रविवार को बताया कि इण्टरमीडियट परीक्षा 2020 में 22वीं रैंक प्राप्त तक के 50 की सूची में 47 छात्रों को लैपटॉप दिये गये। इनमें जनपद बागपत, उन्नाव, फतेहपुर के चार-चार, लखनऊ व कानपुर नगर के तीन-तीन, प्रयागराज, औरैया, सुलतानपुर, लखीमपुर, वाराणसी, बरेली, मऊ, तथा अमरोहा के दो-दो तथा कौशाम्बी, एटा, चन्दौली, रायबरेली, कानपुर देहात, आगरा, गाजीपुर, कन्नौज, महराजगंज, सीतापुर, चन्दौली, हाथरस व जौनपुर के एक-एक छात्र को लैपटाप दिये गये हैं।

इनमें बागपत के छात्र अनुराग मलिक को प्रथम रैंक, प्रयागराज के प्रांजल सिंह पटेल को द्वितीय रैंक, औरैया के उत्कर्ष शुक्ला को तीसरी रैंक, उन्नाव के वैभव द्विवेदी को चौथी रैंक, सुल्तानपुर की आकांक्षा सिंह को पांचवी रैंक, बागपत की ही सीमा कौशिक 6वीं रैंक प्राप्त है।

इसी प्रकार हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा 2020 में 50 उच्च रैंक प्राप्त छात्रों में से 49 को लैपटॉप देकर उनके माता-पिता के साथ उनको सम्मानित किया गया। जनपद बागपत की प्रथम रैंक प्राप्त रिया जैन, बाराबंकी के द्वितीय रैंक प्राप्त अभिमन्यु वर्मा, बाराबंकी के ही तीसरी रैंक प्राप्त योगेश प्रताप सिंह, मुरादाबाद के चौथी रैंक प्राप्त गौरव सैनी, बाराबंकी के ही पांचवी रैंक प्राप्त निलीश कुमार गुप्ता तथा बागपत के ही 6वीं रैंक प्राप्त उज्जवल तोमर शामिल है। इनके अतिरिक्त जनपद आजमगढ़ में श्रेष्ठता प्राप्त रैंक वाले छात्र-छात्राओं को शेष लैपटाप अगले माह वितरित किये जायेंगे।

अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई है कि ये छात्र-छात्राएं लैपटॉप के जरिए देश-दुनिया की नई जानकारियां हासिल कर सकेंगे और अपनी प्रगति के नए रास्ते खोजने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी युवाओं को लैपटॉप देने का वादा अपने चुनाव संकल्प पत्र में किया था। लेकिन, आज तक सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। पार्टी ने कहा था कालेज में दाखिला लेने पर प्रदेश के सभी युवाओं को बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप दिया जाएगा। पार्टी ने राज्य के सभी युवाओं को कालेज में दाखिला लेने पर स्वामी विवेकानन्द युवा इंटरनेट योजना के अंतर्गत प्रतिमाह एक जीबी इंटरनेट मुफ्त देने का भी वादा अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किया था। वहीं कालेजों, विश्वविद्यालयों में मुफ्त वाईफाई सुविधा देने का भी वादा किया था।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

उन्होंने कहा कि भाजपा धोखाधड़ी की राजनीति करती है। उसके झांसे में अब कोई आने वाला नहीं है। युवा पीढ़ी को तो सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा राज में ही हुआ है। उनका भविष्य अंधकार में है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...