1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम केयर्स फंड का बीजेपी ने दिया हिसाब, कांग्रेस पर साधा निशाना, कही यह बड़ी बातें…

पीएम केयर्स फंड का बीजेपी ने दिया हिसाब, कांग्रेस पर साधा निशाना, कही यह बड़ी बातें…

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पीएम केयर्स फंड के मामले में अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड की राशि को कोरोना महामारी के मद्देनजर एनडीआरएफ में हस्तांतरित करने की याचिका को खारिज कर दिया है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ईमानदारी से काम करती है।

उन्होंने कहा कि, पीएम केयर्स फंड से अब तक तीन हजार 100 करोड़ रुपये कोरोना से लड़ाई के लिए दिए गए हैं। जिसमें 2,000 करोड़ रुपये सिर्फ वेंटिलेटर के लिए दिए गए हैं। पीएम केयर्स फंड का हिसाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 1000 करोड़ रुपये राज्यों को प्रवासी मजदूरों की व्यवस्था के लिए दिए गए। 100 करोड़ रुपये कोरोना की वैक्सीन के अनुसंधान के लिए दिए गए है।

पीएम केयर्स फंड पंजीकृत सार्वजनिक ट्रस्ट है, जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यक्ष हैं, ये कोविड-19 जैसी आपातकाल स्थितियों के लिए बनाया गया है। मोदी सरकार पूरी ईमानदारी से काम करती आ रही है, उसे जनता का भी आशीर्वाद मिलता है।

यही ईमानदारी पीएम केयर्स फंड में भी दिखाई देती है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा, राजीव गांधी फाउंडेशन एक फैमिली फाउंडेशन था। आपको मालूम है कि उसे चीन से भी मदद मिली थी। उस फाउंडेशन की रिपोर्ट में भारत के बाजार को चीनी उत्पाद के लिए खोलने की बात भी कही गई थी।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...