ओलम्पिक खिलाड़ी योगेश्वर दत्त व रेसलर बबिता फोगाट को BJP ने दिया टिकट

hariyana bjp
ओलम्पिक खिलाड़ी योगेश्वर दत्त व रेसलर बबिता फोगाट को BJP ने दिया टिकट-हरियाणा विधानसभा चुनाव

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहली लिस्ट में 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिसमें वर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे और वो कल अपना नामंकन करेंगे, सबसे खास बात यह है कि उनके नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। आपको बता दें​ कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटे हैं लेकिन अभी ​बीजेपी ने 78 सीटों के लिए ही लिस्ट जारी की है। इस बार भाजपा ने मशहूर रेसलर बबिता फोगाट को भी टिकट दिया है।

Bjp Gave Ticket To Olympic Player Yogeshwar Dutt And Wrestler Babita Phogat Haryana Assembly Election :

भाजपा ने जो लिस्ट जारी की है उसमें 38 वर्तमान विधायकों के नाम हैं, पार्टी द्वारा 7 विधायको के टिकट काट दिये गये हैं। इस बार बीजेपी ने पूर्व हांकी प्लेयर संदीप सिंह, ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और पहलवान बबिता फोगाट को भी दिकट दिया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि बीजेपी ने वर्तमान मंत्री राव नरवीर सिंह का टिकट प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव को टिकट दे दिया है।

आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तरीखों का चुनाव आयोग ने ऐलान किया था। दोनो राज्यो में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव की मतगणना के लिए 24 अक्टूबर की तारीख का ऐलान किया गया है। सभी प्रत्याशियों के नामांकन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर रखी गयी है और नाम वापस लेने के लिए 7 अक्टूबर तक का समय दिया जायेगा। आपको बता दें जहां महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवम्बर को तो वहीं हरियाणा का 2 नवम्बर को समाप्त हो रहा है।

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पहली लिस्ट में 78 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिसमें वर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे और वो कल अपना नामंकन करेंगे, सबसे खास बात यह है कि उनके नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। आपको बता दें​ कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटे हैं लेकिन अभी ​बीजेपी ने 78 सीटों के लिए ही लिस्ट जारी की है। इस बार भाजपा ने मशहूर रेसलर बबिता फोगाट को भी टिकट दिया है। भाजपा ने जो लिस्ट जारी की है उसमें 38 वर्तमान विधायकों के नाम हैं, पार्टी द्वारा 7 विधायको के टिकट काट दिये गये हैं। इस बार बीजेपी ने पूर्व हांकी प्लेयर संदीप सिंह, ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और पहलवान बबिता फोगाट को भी दिकट दिया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि बीजेपी ने वर्तमान मंत्री राव नरवीर सिंह का टिकट प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष मनीष यादव को टिकट दे दिया है। आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तरीखों का चुनाव आयोग ने ऐलान किया था। दोनो राज्यो में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव की मतगणना के लिए 24 अक्टूबर की तारीख का ऐलान किया गया है। सभी प्रत्याशियों के नामांकन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर रखी गयी है और नाम वापस लेने के लिए 7 अक्टूबर तक का समय दिया जायेगा। आपको बता दें जहां महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवम्बर को तो वहीं हरियाणा का 2 नवम्बर को समाप्त हो रहा है।