झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी को लगा झटका, लोजपा ने भी छोड़ा साथ, अकेले लड़ेगी चुनाव

Chirag Paswan
झारखंड में बीजेपी को लगा झटका : लोजपा ने भी छोड़ा साथ, अकेले लड़ेगी चुनाव

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बाद झारखंड में भी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने भी झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लोजपा के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने कहा कि, गबंधन से जिन सीटों की मांग की थी, उनमें से अधिकांश सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, जिसके कारण उन्हें इस गठबंधन से अलग होना पड़ा। ऐसे में उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

Bjp Gets A Shock In Jharkhand Ljp Also Left Together Will Contest Elections Alone :

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, लोक जनशक्ति पार्टी की राज्य इकाई ने निर्णय लिया है कि हम राज्य की 50 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी कर दी जाएगी। चिराग पासवान ने स्पष्ट किया कि लोजपा इस बार ‘टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों’ को स्वीकार नहीं करने वाली है।

उन्होंने कहा कि, बीजेपी से गठबंधन के रूप में उन्होंने छह सीटें मांगी थी। इन सभी सीटों पर बीजेपी ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इससे पहले भाजपा की सहयोगी आजसू ने बिना बीजेपी से बात किए 12 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। इनमें तीन सीटों पर बीजेपी ने भी उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बाद झारखंड में भी विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने भी झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लोजपा के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने कहा कि, गबंधन से जिन सीटों की मांग की थी, उनमें से अधिकांश सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, जिसके कारण उन्हें इस गठबंधन से अलग होना पड़ा। ऐसे में उनकी पार्टी राज्य में विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि, लोक जनशक्ति पार्टी की राज्य इकाई ने निर्णय लिया है कि हम राज्य की 50 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी कर दी जाएगी। चिराग पासवान ने स्पष्ट किया कि लोजपा इस बार 'टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों' को स्वीकार नहीं करने वाली है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी से गठबंधन के रूप में उन्होंने छह सीटें मांगी थी। इन सभी सीटों पर बीजेपी ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इससे पहले भाजपा की सहयोगी आजसू ने बिना बीजेपी से बात किए 12 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। इनमें तीन सीटों पर बीजेपी ने भी उम्मीदवारों की घोषणा की थी।