नए पते पर पहुंची भाजपा, पीएम मोदी ने किया कार्यालय का उद्घाटन

नए पते पर पहुंची भाजपा
नए पते पर पहुंची भाजपा, पीएम मोदी ने किया कार्यालय का उद्घाटन

नई दिल्ली। दशकों से लुटियंस के अशोका रोड स्थित कार्यालय से संचालित हो रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नया पता 6ए दीनदयाल मार्ग होगा। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा राजनीतिक दलों से लुटियंस जोन स्थित कार्यालयों को छोड़ने का निर्देश मिलने के बाद भाजपा पहली पार्टी बनी है जिसने अपना कार्यालय नई जगह स्थानांतरित कर लिया है। भाजपा के नए कार्यालय का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

Bjp Gets New Address Pm Modi Inaugurates New Party Head Quarter :

दीनदयाल मार्ग पर बने पार्टी के नए राष्ट्रीय मुख्यालय का उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश में जितने भी आंदोलन हुए जनसंघ और भाजपा सभी में सबसे आगे रही है, आज भी भाजपा राष्ट्रभक्ति के लिए प्रतिबद्ध है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी संगठन को बधाई देते हुए कहा कि नए कार्यालय का एक निर्धारित समय सीमा में तैयार होना एक टीम स्पिरिट का नतीजा है। कोई काम बजट की व्यवस्था से नहीं होता उसे करने के लिए एक सपने और काम करने की भावना की जरूरत होती है। अमित शाह के नेतृत्व में उनकी टीम ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा का नया पार्टी कार्यालय एक हाईटेक भवन है। जिसमें वे तमाम आधुनिक और तकनीकि व्यवस्थाएं मौजूद होंगी, जिनकी मदद से पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व अपनी राज्य इकाईयों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संपर्क कर सकेगा।

सात मंजिला भाजपा कार्यालय के भवन को मुंबई की आर्कीटेक्ट फर्म ने तैयार किया है। जिसे तीन अलग अलग ब्लॉक्स में बांटा गया है। सोशल मीडिया और मीडिया सेल बनाए गए हैं। पार्टी के अलग अलग स्तर के पदाधिकारियों की अलग अलग बैठक करने की व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि अब तक देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों के कार्यालय ​लुटियंस जोन में बने बंगलों में चल रहे हैं। भाजपा का पुराना कार्यालय अशोका रोड़ पर था, जबकि कांग्रेस अभी भी अपना कार्यालय अकबर रोड़ स्थित एक सरकारी बंगले में चला रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लुटियंस जोन स्थित सरकारी बंगले को छोड़ने वाली पहली पार्टी भाजपा बनी है।

नई दिल्ली। दशकों से लुटियंस के अशोका रोड स्थित कार्यालय से संचालित हो रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नया पता 6ए दीनदयाल मार्ग होगा। सुप्रीम कोर्ट के द्वारा राजनीतिक दलों से लुटियंस जोन स्थित कार्यालयों को छोड़ने का निर्देश मिलने के बाद भाजपा पहली पार्टी बनी है जिसने अपना कार्यालय नई जगह स्थानांतरित कर लिया है। भाजपा के नए कार्यालय का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।दीनदयाल मार्ग पर बने पार्टी के नए राष्ट्रीय मुख्यालय का उद्घाटन कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश में जितने भी आंदोलन हुए जनसंघ और भाजपा सभी में सबसे आगे रही है, आज भी भाजपा राष्ट्रभक्ति के लिए प्रतिबद्ध है।इस मौके पर पीएम मोदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी संगठन को बधाई देते हुए कहा कि नए कार्यालय का एक निर्धारित समय सीमा में तैयार होना एक टीम स्पिरिट का नतीजा है। कोई काम बजट की व्यवस्था से नहीं होता उसे करने के लिए एक सपने और काम करने की भावना की जरूरत होती है। अमित शाह के नेतृत्व में उनकी टीम ने इस काम को बखूबी अंजाम दिया है।मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा का नया पार्टी कार्यालय एक हाईटेक भवन है। जिसमें वे तमाम आधुनिक और तकनीकि व्यवस्थाएं मौजूद होंगी, जिनकी मदद से पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व अपनी राज्य इकाईयों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संपर्क कर सकेगा।सात मंजिला भाजपा कार्यालय के भवन को मुंबई की आर्कीटेक्ट फर्म ने तैयार किया है। जिसे तीन अलग अलग ब्लॉक्स में बांटा गया है। सोशल मीडिया और मीडिया सेल बनाए गए हैं। पार्टी के अलग अलग स्तर के पदाधिकारियों की अलग अलग बैठक करने की व्यवस्था की गई है।आपको बता दें कि अब तक देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों के कार्यालय ​लुटियंस जोन में बने बंगलों में चल रहे हैं। भाजपा का पुराना कार्यालय अशोका रोड़ पर था, जबकि कांग्रेस अभी भी अपना कार्यालय अकबर रोड़ स्थित एक सरकारी बंगले में चला रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लुटियंस जोन स्थित सरकारी बंगले को छोड़ने वाली पहली पार्टी भाजपा बनी है।