BJP ने कई राज्यों के बदले अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा को दी मध्यप्रदेश की कमान

mp adhyaksh
BJP ने कई राज्यों के बदले अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा को दी मध्यप्रदेश की कमान

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश बीजेपी में बड़े बदलाव की खबर है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। शर्मा राकेश सिंह का स्थान लेंगे। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दल बहादुर चौहान को सिक्किम राज्य अध्यक्ष और के सुरेंद्रन को केरल भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Bjp Gives Madhya Pradesh Command To President Of Many States Vishnu Dutt Sharma :

राकेश सिंह ने दी बधाई

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने विष्णु दत्त शर्मा को बधाई दी है। राकेश सिंह ने कहा है कि पार्टी ने अच्छे चेहरे का चयन किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए हमने 18 बड़े आंदोलन किए हैं। राकेश सिंह ने कहा कि ये बदलाव होना था और मुझे इसकी जानकारी थी।

पीएम मोदी, शाह, नड्डा को दिया धन्यवाद

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर खजुराहो के सांसद वीडी शर्मा ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा है, ‘मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी एवं शीर्ष नेतृत्व का आभार।’  

कौन हैं विष्णु दत्त शर्मा

शर्मा मूलरूप से मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं। उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं। भाजपा में वह कई पद संभाल चुके हैं। वह 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में मध्यप्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं। वह 1986 से ही विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय हैं। 1993-94 में उन्हें मध्य भारत का प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया था। 2007-2014 के बीच उन्होंने मध्यक्षेत्र (मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के क्षेत्रीय संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला था। 2007-09 में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी।

ग्वालियर से किया है एमएससी

शर्मा की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 1985-86 में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल से हायर सेकेंडरी की पढ़ाई की है। इसके बाद 1989-91 में ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर में बीएससी की डिग्री प्राप्त की है। उनके पास ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर और एग्रोनामी में एमएससी की डिग्री भी है।  

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश बीजेपी में बड़े बदलाव की खबर है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। शर्मा राकेश सिंह का स्थान लेंगे। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दल बहादुर चौहान को सिक्किम राज्य अध्यक्ष और के सुरेंद्रन को केरल भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया है। राकेश सिंह ने दी बधाई बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने विष्णु दत्त शर्मा को बधाई दी है। राकेश सिंह ने कहा है कि पार्टी ने अच्छे चेहरे का चयन किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए हमने 18 बड़े आंदोलन किए हैं। राकेश सिंह ने कहा कि ये बदलाव होना था और मुझे इसकी जानकारी थी। पीएम मोदी, शाह, नड्डा को दिया धन्यवाद मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर खजुराहो के सांसद वीडी शर्मा ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, 'मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी एवं शीर्ष नेतृत्व का आभार।'   कौन हैं विष्णु दत्त शर्मा शर्मा मूलरूप से मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं। उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं। भाजपा में वह कई पद संभाल चुके हैं। वह 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में मध्यप्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं। वह 1986 से ही विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय हैं। 1993-94 में उन्हें मध्य भारत का प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया था। 2007-2014 के बीच उन्होंने मध्यक्षेत्र (मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के क्षेत्रीय संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला था। 2007-09 में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी। ग्वालियर से किया है एमएससी शर्मा की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 1985-86 में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल से हायर सेकेंडरी की पढ़ाई की है। इसके बाद 1989-91 में ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर में बीएससी की डिग्री प्राप्त की है। उनके पास ग्वालियर के कृषि महाविद्यालय से एग्रीकल्चर और एग्रोनामी में एमएससी की डिग्री भी है।