1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उपचुनाव में BJP को मिली धर्म की जीत, कांग्रेस नेता बोले-लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को चिंतन की ज़रूरत

उपचुनाव में BJP को मिली धर्म की जीत, कांग्रेस नेता बोले-लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को चिंतन की ज़रूरत

देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। उपचुनाव में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, शिवसेना और आरजेडी ने भी एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है। बची हुई सीटों पर अभी गिनती चल रही है। उपचुनाव के नतीजे तब आए जब हिमाचल और गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। उपचुनाव में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, शिवसेना और आरजेडी ने भी एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है। बची हुई सीटों पर अभी गिनती चल रही है। उपचुनाव के नतीजे तब आए जब हिमाचल और गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

उपचुनाव के इस परिणाम का भी आगामी विधनसभा के चुनाव पर असर दिख सकता है। इससे पहले कांग्रेस नेता आचर्य प्रमोद का बयान आया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा को धर्म की जीत मिली है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष को नसीहत भी दी है।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

आचर्य प्रमोद (Acharya Pramod) ने ट्वीट कर लिखा है कि, उपचुनाव में भाजपा की जीत “धर्म”, की जीत है, 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को “गम्भीर” चिंतन की ज़रूरत। दरअसल, कांग्रेस नेता अक्सर इस तरह के सवाल उठाते रहते हैं। वहीं, अब उपचुनाव के नतीजों के बाद उन्होंने ये सवाल उठाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...