1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी सरकार मृत्यु के आंकड़े नहीं, छिपा रही है अपना मुंह : अखिलेश यादव

बीजेपी सरकार मृत्यु के आंकड़े नहीं, छिपा रही है अपना मुंह : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष व यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का गंभीर आरोप लगाया है। श्री यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया है कि सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से ये भंडाफोड़ हुआ है कि 31 मार्च, 2021 तक के कोरोनाकाल में नौ महीनों में यूपी के 24 ज़िलों में मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिये गये आंकड़ों से 43 गुना तक अधिक है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष व यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का गंभीर आरोप लगाया है। श्री यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया है कि सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से ये भंडाफोड़ हुआ है कि 31 मार्च, 2021 तक के कोरोनाकाल में नौ महीनों में यूपी के 24 ज़िलों में मृत्यु का आंकड़ा सरकार द्वारा दिये गये आंकड़ों से 43 गुना तक अधिक है। भाजपा सरकार मृत्यु के आंकड़े नहीं दरअसल अपना मुंह छिपा रही है।

पढ़ें :- अखिलेश 5 अगस्त को लखनऊ में निकालेंगे साइकिल यात्रा, इन मुद्दों पर सपा बीजेपी से मांगेगी जवाब

पढ़ें :- America: अमेरिका में RS वायरस की दस्तक, वायरस का असर इस उम्र पर अधिक

उधर, सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि उनकी पार्टी शुरू से इस बात को कह रही थी कि सरकार लगातार कोरोना से लोगों की हुई मौत के आंकड़े छुपा रही है। आखिरकार सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी में इस बात का खुलासा भी हो गया है। अपनों की मौत का आंकड़ा सरकार इस तरह से छुपायेगी किसी ने नहीं सोचा था। सरकार झूठे आंकड़े पेश कर देश और दुनिया को आप क्या संदेश देना चाह रही थी।आंकड़ें चीख-चीख कर कह रहे हैं कि सरकार सिर्फ कागजों में मैनेजमेंट का खेल खेल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...