1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगामी चुनावों को लेकर BJP कर रही मंथन, कई राज्यों के संगठन में हो सकते है बदलाव

आगामी चुनावों को लेकर BJP कर रही मंथन, कई राज्यों के संगठन में हो सकते है बदलाव

आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमकर तैयारी कर रही है। इसको लेकर अपनी ताकत झोंक दी हैं।  9 राज्यों में संगठन, मंत्री स्तर पर फेरबदल की तैयारी कर चुकी है। इसी क्रम में बताया जा रहा है कि संगठन मंत्रियों का पद संघ से बीजेपी में आए हुए लोगों को दिया जाता है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमकर तैयारी कर रही है। जिसको लेकर अपनी ताकत झोंक दी हैं।  9 राज्यों में संगठन, मंत्री स्तर पर फेरबदल की तैयारी हो रही है। इसी क्रम में बताया जा रहा है कि संगठन मंत्रियों का पद संघ से बीजेपी में आए हुए लोगों को दिया जाता है। बीजेपी को जब भी इस तरह का बदलाव करना होता है तब पहले आरएसएस के साथ मंत्रणा होती है, उसके बाद बदलाव होता है। कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए और जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां परिवर्तन की संभावना अधिक है।

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

बताया जा रहा है कि दिल्ली के संगठन मंत्री सिद्धार्थन को हटाया जा सकता है। उनकी जगह किसी और तेजतर्रार नेता को संगठन मंत्री के पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं भारतीय जनता पार्टी को हिमाचल  में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी ने वहां ‘सरकार नहीं रिवाज बदलो’ का नारा दिया था लेकिन आंतरिक फूट की वजह से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान चुनाव को लेकर कहा जा रहा है कि राज्य के संगठन मंत्री चंद्रशेखर का भी हटना तय है, क्योंकि राजस्थान में विपक्ष में होने के बावजूद भी संगठन में रार है। राजस्थान भाजपा में कई गुट बन गए हैं।असम में वैसे तो विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन बीजेपी वहां के राज्य के संगठन मंत्री फड़िंद्र नाथ शर्मा को बदल कर धनी शर्मा को जिम्मेदारी दे सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...