1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस के पदचिन्हों पर चल रही है भाजपा, आरक्षण मुद्दे को लेकर मायावती ने बोला हमला

कांग्रेस के पदचिन्हों पर चल रही है भाजपा, आरक्षण मुद्दे को लेकर मायावती ने बोला हमला

कांग्रेस ने केन्द्र में अपनी सरकार के चलते पिछड़ों के आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं होने दिया। साथ ही SC, ST आरक्षण को भी निष्प्रभावी बना दिया। और अब, बीजेपी भी, इस मामले में कांग्रेस के पदचिन्हों पर ही चल रही है। अति चिन्तनीय।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने एक बार फिर आरक्षण के मुद्दे पर लेकर कांग्रेस, भाजपा और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ही पदचिन्हों पर भाजपा चल रही है। इसके साथ ही सपा सरकार ने भी खासकर अति पिछड़ों को पूरा हक नहीं दिया। दरअसल, निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द होने के बाद प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

मायावती (Mayawati)  ने ट्वीट कर लिखा है कि, कांग्रेस ने केन्द्र में अपनी सरकार के चलते पिछड़ों के आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं होने दिया। साथ ही SC, ST आरक्षण को भी निष्प्रभावी बना दिया। और अब, बीजेपी भी, इस मामले में कांग्रेस के पदचिन्हों पर ही चल रही है। अति चिन्तनीय।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, सपा सरकार ने भी खासकर अति पिछड़ों को पूरा हक नहीं दिया। SC, ST का पदोन्नति में आरक्षण खत्म कर दिया। इससे सम्बन्धित बिल को सपा ने संसद में फाड़ दिया तथा इसे पास भी नहीं होने दिया।

इन सभी वर्गों के लोग सावधान रहें। जबकि बी.एस.पी. सरकार में SC, ST साथ-साथ अति पिछड़ों व पिछड़ों को भी आरक्षण का पूरा हक दिया गया। अतः अब आरक्षण पर बड़ी-बड़ी बातें करने से सपा व अन्य पार्टियों को भी कोई लाभ मिलने वाला नहीं। ये सभी वर्ग इन दोगले चेहरों से भी सतर्क रहें।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...