1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. स्वच्छ राजनीति के नाम पर सिर्फ कालेधन को सफेद करने में जुटी है आप: BJP

स्वच्छ राजनीति के नाम पर सिर्फ कालेधन को सफेद करने में जुटी है आप: BJP

Bjp Is Only Trying To Make Black Money White In The Name Of Clean Politics Bjp

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। फर्जी कंपनी बनाकर आम आदमी पार्टी (आप) को दो करोड़ का चंदा देने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने मुकेश कुमार नाम के एक शख्स और उसके साथी सुधांशु बंसल को गिरफ्तार किया है। इस प्रकरण को लेकर भाजपा ने आप पर कड़ा हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि स्वच्छ राजनीति के नाम पर आप सिर्फ कालेधन को सफेद करने में लगी हुई है।

पढ़ें :- पांच साल की संविदा देने वाली भाजपा खुद चंद महीनों के लिए संविदा पर है: अखिलेश

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने शनिवार को प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि एक जन आंदोलन के जरिए लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति का भरोसा दिलाकर आप सत्ता में आई और उसके बाद कई ऐसे कारनामे करती गई जिसका खुलासा अब परत दर परत हो रहा है।

गुप्ता ने कहा कि आप ने स्वच्छ राजनीति का संकल्प नहीं किया था बल्कि स्वच्छ राजनीति के नाम पर दिल्ली के लोगों को सिर्फ धोखा दिया। अब यह सच्चाई लोगों के सामने आ रही है कि आप कालेधन को सफेद करने में लगी है। जिन चार कंपनियों; गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्रा.लि., स्काइलाइन मेटल एंड एलाय प्रा.लि., सन विजन कंपनी प्रा.लि. और इंफोलेन्स सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन लिमिटेड के नाम पर 2 करोड़ का चंदा दिया गया है, उसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है और सीए सुधांशु बंसल को गिरफ्तार किया है। चार फर्जी कंपनियों में से एक स्काइलाइन मेटल एंड एलाय प्रा.लि. ने आप सांसद सुशील गुप्ता की कंपनी में पैसा लगाया है और विधायक शिवचरण गोयल की कंपनी के शेयर खरीदे और 20 लाख रुपये भी लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) सुधांशु बंसल का 134 फर्जी कंपनियों से संबंध है। जिस आप ने स्वराज, लोकपाल बिल की बात कर लोगों के दिलों में जगह बनाई, उसी पार्टी की सरकार अब लोगों की पीठ में छुरा घोंप रही है।

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों को जो वैध चंदा दिया जाता है उस पर आयकर की छूट है। केजरीवाल जो आयकर विभाग में एडिशनल कमिश्नर भी रह चुके हैं उन्हें इनकम टैक्स एक्ट के बारे में सारी जानकारी है। इसीलिए आप द्वारा भ्रष्टाचार से कमाए गए कालेधन को सफेद करने के लिए फर्जी कंपनियां बनाई गई। उन्होंने मांग की कि 2015 से अभी तक जो भी चंदा आप को मिला है उस पर 35 प्रतिशत का टैक्स लगना चाहिए।

पढ़ें :- यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी: कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...