1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पिछड़े, दलितों की दुश्मन है बीजेपी, ओमप्रकाश राजभर बोले- 14 को होगा बड़ा खुलासा

पिछड़े, दलितों की दुश्मन है बीजेपी, ओमप्रकाश राजभर बोले- 14 को होगा बड़ा खुलासा

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भाजपा से हो रहे कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफों से काफी रोमांचित दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को पिछड़ों और दलितों का दुश्मन बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि 14 जनवरी को बड़ा खुलासा होने जा रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भाजपा से हो रहे कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफों से काफी रोमांचित दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को पिछड़ों और दलितों का दुश्मन बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि 14 जनवरी को बड़ा खुलासा होने जा रहा है। एक समय बीजेपी के साथ गठबंधन में रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के नेता ओमप्रकाश राजभर को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) का बड़ा नेता माना जाता है।

पढ़ें :- Adani Row : राहुल गांधी बोले- अडानी मुद्दे पर चर्चा से डरी हुई है सरकार, इनके पीछे कौन सी शक्ति यह भी देश को पता चले

वर्तमान में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। राजभर ने आगे कहा कि उदाहरण के लिए, 69,000 शिक्षकों को भर्ती करना (दिसंबर 2020 में) जो ओबीसी के लिए एक सशक्तिकरण कदम माना जा रहा था। पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय आयोग ने जब इस पर गौर किया तो पाया कि इन नियुक्तियों में 27 फीसदी ओबीसी कोटा भी पूरा नहीं हुआ।

सीएम(Chief Minister) ने कहा कि वह इस विसंगति को ठीक कर देंगे लेकिन अगर आप केवल 6,000 पिछड़े उम्मीदवारों की भर्ती करते हैं तो इससे ओबीसी मानदंड कैसे पूरा होगा? ये सरासर पिछड़ों और दलितों के साथ हुआ धोखा है। कम से कम डेढ़ दर्जन मंत्री समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। मैं अभी आपको उनके नाम नहीं बता सकता। साथ ही, आप 14 तारीख को भाजपा(BJP) छोड़कर जाने वाले इन नेताओं के बारे में एक बड़े खुलासे की उम्मीद कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...