1. हिन्दी समाचार
  2. BJP का संकल्प पत्र जारी, किसान, छोटे दुकानदार को पेंशन, आतंकवाद पर जीरो टोलरेंस समेत यह ​हैं वादे

BJP का संकल्प पत्र जारी, किसान, छोटे दुकानदार को पेंशन, आतंकवाद पर जीरो टोलरेंस समेत यह ​हैं वादे

Bjp Launches Manofesto In Loksabha Elections 2019

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आज दिल्ली पार्टी मुख्यालय से अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता मौजूद थे।

पढ़ें :- पीएम किसान निधि के 2000 रुपये की किस्त नहीं मिली तो यहां करें शिकायत

संकल्प पत्र जारी करने से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, जिसके बाद संकल्प पत्र जारी किया गया। संकल्प पत्र जारी होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सबसे पहले संकल्प पत्र बनाने से पूर्व की योजनाएं बताईं, जिसके बाद संकल्प पत्र के मुख्य बि​न्दुओं को गिनाया।

इस संकल्प पत्र में किसान, युवा, व्यापारी, शिक्षा, स्वास्थ्य, राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा समेत अन्य बिन्दुओं को शामिल किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र को ‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’ नाम दिया है। संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष व गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी विजन को पढ़कर देश के सामने रखा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी का स्टैंड बिल्कुल स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस है और हाल ही में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक इसका उदाहरण दिया। इसके साथ ही कहा कि राम मंदिर को लेकर हर तरह के प्रयास किये जायेंगे। मामला अभी कोर्ट में है लेकिन हमारा मानना है कि जल्द से जल्द सौहार्दपूर्ण माहौल में राम मंदिर का निर्माण होगा।

इसके साथ ही बीजेपी के संकल्प पत्र में 60 साल के ऊपर की उम्र वाले छोटे और सीमांत किसानों को सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन देने का फैसला लिया गया है। सभी किसानों को छह हजार रूपये दिये जायेंगे। इसके साथ ही 2022 तक गंगा को स्वच्छ करने का लक्ष्य भी संकल्प पत्र में शामिल है।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

वहीं सैनिकों के कल्याण के लिए सशस्त्र बलों के सैनिकों के रिटायरमेंट से तीन साल पहले उनकी पसंद के अनुसार ही उनके पुनर्वास की योजना शुरू की जाएगी। संकल्प पत्र के बारे में बतातें हुए राजनाथ सिंह ने बताया कि घुसपैठियों की समस्या का सामाधान किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि धारा 370, धारा 35ए जम्मू कश्मीर के गैर-स्थायी निवासियों और महिलाओं के खिलाफ है। यह धारा विकास में बाधा है और इसे खत्म करने के लिए हम प्रतिबद्ध है। वहीं मुस्लिम महिलाओं को लुभाने के लिए तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उन्हें न्याय ​दिलाने का भी वादा किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...