1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली देगों के जिम्मेदार हैं भाजपा के नेता, आम आदमी पार्टी मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज

दिल्ली देगों के जिम्मेदार हैं भाजपा के नेता, आम आदमी पार्टी मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों के दौरान पुलिस ने कई सीएए-विरोधी कार्यकर्ताओं और विद्यार्थियों को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया है। जिन प्राथमिकियों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनमें इस बात का कोई सबूत तो क्या कोई ठोस वक्तव्य भी नहीं है कि उनमें से किसी ने एक भी हिंसक कार्य किया है।

इसलिए यह शक पैदा होना लाजिमी है कि सिर्फ एक भिन्न नजरिया रखने और उसकी अभिव्यक्ति करने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और उन पर आरोप मढ़े जा रहे हैं। इन्ही सब में दिल्ली दंगे का भी एक मामला है।

इन सब को लेकर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कथित तौर पर कहा भाजपा नेताओं ने दिल्ली में सांप्रदायिक टिप्पणी की और एक समुदाय के लिए दूसरे समुदाय में घृणा पैदा की।

उन्होंने ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेता उस दंगे के पीछे थे, जिसमें भाजपा नेताओं ने दिल्ली में सांप्रदायिक टिप्पणी की और एक समुदाय के लिए दूसरे समुदाय में घृणा पैदा की ‘

उन्होंने आगे कहा भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, प्रवेश साहिब सिंह, गिरिराज सिंह, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह, कपिल मिश्रा आदि नेताओ की जुबान ने दिल्ली में जहर भर दिया था जिसका परिणाम था कि दिल्ली में आगजनी हुयी।

उन्होंने आगे कहा जब दिल्ली के शाहीन बाग़ में मुस्लिम धरना पर बैठे थे तभी भाजपा कार्यकर्ता वंहा जाकर यह जाहिर कर रहे थे की हिन्दू एक तरफ है और मुस्लिम एक तरफ है। भाजपा दिल्ली में समुदायों का धुर्वीकरण किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...