जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष को घर में घुसकर मारी गोली

neta
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष को घर में घुसकर मारी गोली

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के अनतंनाग जिले में शनिवार रात बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की आतंकवादियों ने घर में घुस गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी भाजपा नेता की कार लेकर फरार हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। देर रात तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

Bjp Leader Shot Dead By Militants In South Kashmir Security Forces Cordon Off Area :

घटना शनिवार शाम की है। घायल गुल मुहम्मद मीर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीजेपी के राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि 60 साल के गुल मुहम्मद मीर अब्दुल करीम मीर पर आतंकियों ने हमला किया था। उन्होंने कहा कि मीर को चार गोलियां लगी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा के लिए देश में कोई स्थान नहीं है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा के कश्मीरी नेता श्री गुलाम मोहम्मद मीर की हत्या की निंदा करता हूं। जम्मू-कश्मीर में पार्टी को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।’’ उन्होंने लिखा ‘‘देश में इस तरह की हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।’’

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी मीर की हत्या की निंदा की। अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘मैं हिंसा की इस घृणित करतूत की निंदा करता हूं और उनकी मगफिरत (गुनाहों की माफी) की दुआ करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे। गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिले में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे। उनके परिवार और प्रियजनों को इस मुश्किल वक्त में हौसला मिले।’’

पीडीपी की अध्यक्ष मुफ्ती ने ट्वीट, ‘‘मैं दक्षिण कश्मीर के वेरिनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की कड़ी निंदा करती हूं। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं उनकी मगफिरत की दुआ करती हूं।’’ जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जे ए मीर ने भी उनकी हत्या की निंदा की।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के अनतंनाग जिले में शनिवार रात बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की आतंकवादियों ने घर में घुस गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी भाजपा नेता की कार लेकर फरार हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। देर रात तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली थी। घटना शनिवार शाम की है। घायल गुल मुहम्मद मीर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बीजेपी के राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि 60 साल के गुल मुहम्मद मीर अब्दुल करीम मीर पर आतंकियों ने हमला किया था। उन्होंने कहा कि मीर को चार गोलियां लगी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा के लिए देश में कोई स्थान नहीं है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा के कश्मीरी नेता श्री गुलाम मोहम्मद मीर की हत्या की निंदा करता हूं। जम्मू-कश्मीर में पार्टी को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।’’ उन्होंने लिखा ‘‘देश में इस तरह की हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।’’ नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी मीर की हत्या की निंदा की। अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘मैं हिंसा की इस घृणित करतूत की निंदा करता हूं और उनकी मगफिरत (गुनाहों की माफी) की दुआ करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे। गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग जिले में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे। उनके परिवार और प्रियजनों को इस मुश्किल वक्त में हौसला मिले।’’ पीडीपी की अध्यक्ष मुफ्ती ने ट्वीट, ‘‘मैं दक्षिण कश्मीर के वेरिनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की कड़ी निंदा करती हूं। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं उनकी मगफिरत की दुआ करती हूं।’’ जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जे ए मीर ने भी उनकी हत्या की निंदा की।