1. हिन्दी समाचार
  2. ऑर्ड-ईवन का विरोध करने सड़क पर उतरे भाजपा नेता विजय गोयल,पुलिस ने काटा चालान

ऑर्ड-ईवन का विरोध करने सड़क पर उतरे भाजपा नेता विजय गोयल,पुलिस ने काटा चालान

Bjp Leader Vijay Goel On The Road To Protest Ord Even Police Cut Challan

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सोमवार से वाहनों के लिए सम-विषम योजना लागू हो गई है। इस बार सीएनजी वाहनों को भी छूट नहीं दी गई है। यह योजना सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू रहेगी।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

दिल्ली बीजेपी नेता विजय गोयल का सोमवार को दिल्ली पुलिस ने चालान काट दिया है। बताया जा रहा है कि वह अपने घर से ऑर्ड नंबर की गाड़ी लेकर निकले थे। गोयल ऑर्ड-ईवन योजना का विरोध करने के लिए अपनी ऑर्ड नंबर की कार लेकर घर से निकले थे। भाजपा नेता विजय गोयल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल प्रदूषण के खिलाफ कदम उठाने से ज्यादा विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं।

विजय गोयल ने सम-विषम नियम के खिलाफ विरोध जताने के दौरान मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मेरे मन में बहुत दुख है। केजरीवाल ने 5 साल में एक भी काम नहीं किया। मेरा चैलेंज है कि वो अपना एक भी काम दिखा दें। उन्होंने सिर्फ बड़े-बड़े विज्ञापन लगाए कि उन्होंने 25 प्रतिशत प्रदूषण कम किया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि दिल्ली का प्रदूषण पराली से है तो फिर सम-विषम नियम का क्या फायदा। इस नियम के तहत कई तरह की गाड़ियों को छूट दी गई है तो फिर इसे लागू करने का क्या फायदा। 2016 में भी इस नियम का फायदा नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि पहले केजरीवाल खांसते थे लेकिन उनका खांसना अब बंद हो गया है, अब पूरी दिल्ली खांस रही है।

ऐसे लागू होगा नियम
दिल्ली में सम-विषम योजना सुबह आठ से शाम आठ बजे तक लागू रहेगी। रविवार को यह नियम लागू नहीं होगा। वाहन के आखिरी नंबर से तय होगा कि वह सड़क पर आ सकता है या नहीं। यदि गाड़ी का आखिरी नंबर 1, 3, 5, 7, 9 है तो यह 5, 7, 9, 11, 13, 15 नवंबर को सड़क पर चल सकती है। जबकि 2, 4, 6, 8 नंबर वाले वाहन 4, 6, 8, 10, 12 और 14 नवंबर को सड़कों पर चल सकेंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

नहीं मानें तो कटेगा 4000 का चालान
सम-विषम के नियमों की अनदेखी करने पर 4000 रुपये का चालान काटा जाएगा। इसके लिए प्रशासन की ओर से अलग अलग विभागों की टीमें तैनात कर दी गई हैं। डीटीसी और ट्रैफिक पुलिस ने अतिरिक्त टीमें तैनात कर दी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...