1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यूपी के देवरिया सदर से बीजेपी विधायक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

यूपी के देवरिया सदर से बीजेपी विधायक का दिल का दौरा पड़ने से निधन

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की सदर सीट से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का गुरुवार देर रात निधन हो गया। उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। वह 75 वर्ष के थे। परिजनों का कहना है कि बीती देर रात उनकी अचानक तबियत खराब हो गयी। इसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल लेकर गए, जहां उनकी तबियत बिगड़ती देख डॉक्टरों ने उन्हें लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया।

यहां मेडिसिन के डॉक्टरों ने देखकर कार्डियोलॉजी विभाग रेफर किया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मौत हो गई। उन्हें हार्ट अटैक आया था। इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

विधायक जन्मेजय सिंह इससे पहले बसपा से भी विधायक रहे थे। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ह्दय नारायण दीक्षित ने विधायक जन्मेजय सिंह के असामयिक निधन पर दुख जताया है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जन्मेजय सिंह उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

जन्मेजय सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र की सम्मानित जनता के सुख-दुख के लिए  सदैव तत्पर रहते थे। उनके निधन से देवरिया जनपद व प्रदेश की राजनीति के साथ ही हमारी व्यक्तिगत क्षति भी है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह दिवंगत आत्मा को शांति व शोकाकुल परिवार को इस अपार वज्राघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देवरिया सदर विधान सभा क्षेत्र के विधायक जन्मेजय सिंह के आकस्मिक निधन की खबर पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि जन्मेजय सिंह के निधन से पार्टी ने एक समर्पित कार्यकर्ता तथा जनता ने अपना सच्चा हितैषी खो दिया है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को अपने चरणों मे स्थान दें। ओम शांति।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...