1. हिन्दी समाचार
  2. बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Bjp Mla From Baghmara Dhullu Mahato Surrenders In Court Sent To Jail

By रवि तिवारी 
Updated Date

झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा क्षेत्र से भाजपा विधायक ढुलू महतो ने सोमवार सुबह धनबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया। ढुलू महतो पर यौन शोषण का आरोप है और करीब तीन महीने से फरार चल रहे थे। फिलहाल अदालत के निर्देश पर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पढ़ें :- नोएडा के कैलाश अस्पताल में बम होने की सूचना पर हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

एसडीजेएम संगीता के कोर्ट में सोमवार सुबह 8 बजे ढुलू महतो ने रियल ईस्टेट कारोबारी इरशाद से रंगदारी मांगने एवं उनके वाहन रख लेने के मामले में सरेंडर किया। हालांकि विधायक के खिलाफ कांग्रेस नेत्री से दुष्कर्म के प्रयास मामले में वारंट जारी था। धनबाद पुलिस आधा दर्जन मामलों में विधायक को ढूंढ रही थी।

कांग्रेस नेत्री से दुष्कर्म के प्रयास मामले में ढुलू महतो की अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट से भी खारिज हो चुकी थी। उनकी तलाश में तीन राज्यों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर कई बार छापेमारी हुई लेकिन वे नहीं मिले। नए एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने जब गिरफ्तारी का दबाव बढ़ाया तो विधायक ने आत्मसमर्पण कर दिया।

यौन शोषण के आरोप में 16 फरवरी 2020 को पहली बार ढुलू महतो के आवास पर छापा पड़ा था। उसके बाद से पुलिस उनके कई ठिकानों को खंगाल चुकी थी, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल सका था। बीते 8 अप्रैल को हाईकोर्ट ने ढुल्लू महतो को यौन शोषण के आरोप में दर्ज मामले में अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। जस्टिस एके चौधरी की अदालत ने विधायक पर लगे आरोप को गंभीर मानते हुए कहा था कि इस आरोप में जमानत नहीं दी जा सकती है।

धुल्लु महतो ने ट्वीट कर ये कहा भी है की आज से उनके सारे सोशल मीडिया एकाउंट्स उनके परिवार द्वारा चलाये जायेंगे

पढ़ें :- 45 की उम्र में दिखना चाहती हैं 25 की, तो जरूर करें इस होम मेड पैक का इस्तेमाल

आज से मेरे सारे अधिकारिक सोशल अकाउंट मेरे परिवार के सदस्यों द्वारा संचालन किया जाएगा।मैं आगंतुकों के माध्यम से आपके बीच अपनी बातों को रखुंगा।मैं और मेरा पुरा परिवार सदैव आपके बीच रहेंगे।

— ढुलू महतो (@dhullu_mahto) May 11, 2020