1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी विधायक ने नीतीश सरकार को खड़ा किया कटघरे में , मंत्रियों के घर पर हो छापेमारी तो लाखों रुपए होंगे बरामद

बीजेपी विधायक ने नीतीश सरकार को खड़ा किया कटघरे में , मंत्रियों के घर पर हो छापेमारी तो लाखों रुपए होंगे बरामद

बिहार के मंत्रियों पर अब तक विपक्ष की तरफ से तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगता रहा है, लेकिन इस बार तो सत्ताधारी दल की तरफ से मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बीजेपी के विधायक ने ही नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। बिहार के मंत्रियों पर अब तक विपक्ष की तरफ से तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगता रहा है, लेकिन इस बार तो सत्ताधारी दल की तरफ से मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बीजेपी के विधायक ने ही नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

पढ़ें :- Bihar: राजीव रंजन उर्फ लल्लन सिंह बने जेडीयू के अध्यक्ष, आरसीपी सिंह ने दिया इस्तीफा

बाढ़ से बीजेपी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने मंत्रियों पर बड़ा आरोप लगाते हुए बिना नाम लिये जेडीयू कोटे के मंत्री पर वसूली रैकेट चलाने का आरोप लगाया है। बता दें कि कि जिन पर ये आरोप लगाए गए हैं वे पहले दूसरे दल में थे। उन पर करोड़ों की वसूली करने के साथ ही बीजेपी के कई मंत्रियों पर भी कई आरोप लगाये हैं। ज्ञानू ने स्पष्ट तौर पर कहा कि मंत्रियों के घर पर छापेमारी होनी चाहिए।

ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए ट्रांसफर-पोस्टिंग में मंत्रियों की कथित कमाई की पोल खोल दी। उन्होंने कहा कि हमें लगातार इसकी सूचना विभाग के अधिकारियों से मिल रही है। बीजेपी कोटे के कई मंत्रियों के बारे में यह जानकारी लगी है कि स्थानंतरण में बड़े स्तर पर खेल हुआ है। वहीं उन्होंने जेडीयू कोटे के एक मंत्री पर करोड़ों रुपए की अवैध कमाई का आरोप लगाया है। बीजेपी विधायक ने हालांकि मंत्री के नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन ज्ञानू ने कहा कि बीजेपी के कई मंत्रियों के बारे में भी उन्हें जानकारी है।

भाजपा के मंत्रियों पर भी आरोप

बीजेपी कोटे के मंत्रियों को तो उन्होंने नौसिखुआ करार देते हुए भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि एक-एक अधिकारी से लाखों रुपए लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग किया गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के घर पर छापेमारी की जाए तो लाखों रुपए बरामद होंगे। ज्ञानू ने कहा कि मंत्री पैसा तो अपने घर में ही रखे होंगे क्योंकि वे तो अपने को सुरक्षित समझते हैं। उन्हें लगता है कि उनकी आवास में छापेमारी नहीं हो सकती। अगर सरकार कार्रवाई करे तो लाखों रुपये बरामद होंगे।

पढ़ें :- बड़ी खबर: भाजपा नेता बाबुल सु​प्रियो ने राजनीति से लिया संन्यास, फेसबुक पर लिखीं ये बातें...

1500 से अधिक किया गया ट्रांसफर-पोस्टिंग

बता दें कि 30 जून या उसके पहले कई विभागों में सैकड़ों अधिकारियों-इंजीनियरों की ट्रांसफऱ-पोस्टिंग किया गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, इंजीनियर वाले विभागों के अलावे अधिकांश विभागों में तबादला किया गया है। अब सत्ताधारी दल विधायक के द्वारा इस तरह के आरोप लगाने के बाद एक नया बखेड़ा शुरू हो गया है। ज्ञानू के बयान पर आरजेडी नेता शक्ति यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बात नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हमेशा कहते रहते हैं। आज बीजेपी के ही नेता ने बात रखकर सबकुछ साफ कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...