1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा का इस्तीफा, UPTET पेपर लीक मामले में भाई है आरोपी

बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा का इस्तीफा, UPTET पेपर लीक मामले में भाई है आरोपी

बिहार के नरकटियागंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रश्मि वर्मा (BJP MLA Rashmi Verma) ने रविवार को इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। उन्होंने बिहार विधानमंडल के अध्यक्ष को संबोधित पत्र में लिखा है। उन्होंने कहा कि मैं निजी कारणों से बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) की सदस्यता से स्वेच्छा से त्याग पत्र दे रही हूं। मेरे त्याग पत्र को स्वीकार करने की कृपा करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार के नरकटियागंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रश्मि वर्मा (BJP MLA Rashmi Verma) ने रविवार को इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। उन्होंने बिहार विधानमंडल के अध्यक्ष को संबोधित पत्र में लिखा है। उन्होंने कहा कि मैं निजी कारणों से बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) की सदस्यता से स्वेच्छा से त्याग पत्र दे रही हूं। मेरे त्याग पत्र को स्वीकार करने की कृपा करेंगे।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

रश्मि वर्मा ने पत्र 09 जनवरी 2022 को विधायक के लेटर हेड पर लिखी गई है। इस पत्र को दिखाते उनकी तस्वीर इंनटरनेट मीडिया पर तेजी के साथ वायरल है। चर्चा है कि कुछ पारिवारिक संपत्ति विवाद की वजह से विधायक व उनके समर्थकों पर हाल के दिनों में कुछेक मुकदमे भी हुए हैं। एक व्यक्ति विशेष के दबाव की भी त्याग पत्र देने की चर्चा है।

बता दें कि रश्मि वर्मा को भाई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) में आरोपी है। रश्मि वर्मा का लम्बा राजनीतिक करियर रहा है। रश्मि वर्मा 2014 में रातों रात जदयू से भाजपा में गईं और बीजेपी (BJP) के टिकट पर उपचुनाव में नौ माह के लिए विधायक बनीं थीं। 2015 के चुनाव में बीजेपी (BJP)  ने टिकट नहीं दिया तो निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर गईं।

तब रश्मि वर्मा (Rashmi Verma)के जेठ विनय वर्मा (Vinay Verma) कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीते। उन्हें 57 हजार 212 वोट मिले। निर्दलीय लड़ रहीं रश्मि वर्मा को 39 हजार 200 वोट मिले । भाजपा (BJP)  की प्रत्याशी रेणु देवी को 41151 वोट मिले। बाद में फिर से 2020 के विधानसभा चुनाव में रश्मि वर्मा को बीजेपी (BJP)  ने उम्मीदवार बनाया । वह विजयी रही। अब एक बार फिर से इस्तीफा देकर रश्मि वर्मा ने सबको चौंका दिया।

 

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...