1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी सांसद रवि किशन ने 4 बच्चों का पिता बनने पर कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, बोले- हमारी होगी ट्रोलिंग

बीजेपी सांसद रवि किशन ने 4 बच्चों का पिता बनने पर कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, बोले- हमारी होगी ट्रोलिंग

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हर बात के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार बताना एक आदत बन चुकी है। अब केंद्र व प्रदेश में सत्ताधारी दल के गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी पहले कानून बना देती तो उनके 4 बच्चे नहीं होते। बता दें कि रवि किशन जनसंख्या नियंत्रण पर बिल लाने वाले हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हर बात के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार बताना एक आदत बन चुकी है। अब केंद्र व प्रदेश में सत्ताधारी दल के गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी पहले कानून बना देती तो उनके 4 बच्चे नहीं होते। बता दें कि रवि किशन जनसंख्या नियंत्रण पर बिल लाने वाले हैं। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने यह भी कहा कि वह खुद 4 बच्चों पिता हैं। इसलिए जानते हैं कि बड़े परिवार का नुकसान क्या है? रवि किशन ने अपने बड़े परिवार के लिए कांग्रेस को दोष दिया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

रवि किशन ने कहा कि वह जल्द यह प्राइवेट मेंबर बिल लाने वाले हैं। यह जनसंख्या नियंत्रण पर प्राइवेट मेंबर बिल है। मेरे चार बच्चे हैं। मैं एक पिता के रूप में जानता हूं उनकी परवरिश, उस दौरान में संघर्ष कर रहा था। शुरुआत में 15 साल तो मुझे इंडस्ट्री में लोग पैसा नहीं देते थे। अब बच्चे होने लगे तो मैंने अपनी पत्नी को देखा, वह लंबी थी, पतली थी, मैंने उनके शरीर को देखा बिगड़ते हुए, एक डिलिवरी के बाद दूसरी। दिमाग चलता नहीं था, संघर्ष कर रहा हूं, शूटिंग कर रहा हूं, तीसरी बेबी, चौथी बेबी हो गई।

रवि किशन ने आगे कहा कि जब जीवन में ठहराव आया, परिपक्वता आई, कुछ स्थिर हुए जीवन में। अब जब मैं उन्हें (पत्नी को देखता हूं तो मुझे दुख होता है। यह कहने पर कि लोग कहेंगे कि खुद तो कर लिया अब दूसरों को रोक रहे हैं तो रवि किशन ने कहा कि यह बिल कांग्रेस पहले लाती तो हम रुक जाते। यह कहते ही लोग ठहाके लगाने लगे। कार्यक्रम में रवि किशन के साथ सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे, जो हाल ही में तीसरे बच्चे के पिता बने हैं।

मनोज तिवारी ने कहा कि यदि पीछे कोई गलती हो गई तो इसका मतलब यह नहीं कि हम आगे भी गलती करते रहें। कभी तो जागना पड़ेगा। रवि किशन ने बीच में टोकते हुए कहा कि वह गलती नहीं थी । हम गलती नहीं कहेंगे। कांग्रेस ने कानून बनाया होता तो हम नहीं करते बच्चा। कांग्रेस की गलती है, सरकार उनकी थी। कानून उनके पास था। हम अवेयर नहीं थे, हम तो बच्चे थे, हम तो खेलते कूदते, अंगड़ाई ले रहे थे जीवन में। रवि किशन ने कहा कि वह जानते हैं कि उन पर आरोप लगाए जाएंगे, ट्रोलिंग होगी। लेकिन उनके पास जवाब तैयार है। वह बताएंगे कि खुद 4 बच्चों का पिता होने के बाद भी जनसंख्या नियंत्रण का कानून क्यों चाहते हैं?

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...