1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP MP Tejashwi Surya बोले- मुसलमान और ईसाई हिंदू धर्म में लौट आएं

BJP MP Tejashwi Surya बोले- मुसलमान और ईसाई हिंदू धर्म में लौट आएं

बेंगलुरु से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejashwi Surya) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। वीडियो में सांसद तेजस्वी सूर्या मुस्लिमों और ईसाइयों से हिंदू धर्म में धर्मांतरण का आह्वान कर रहे हैं। इसके पीछे उनका तर्क है कि यही हिंदू पुनरुत्थान का एकमात्र तरीका है। बीते दिनों उडुपी के श्रीकृष्ण मठ में सांसद तेजस्वी सूर्या का एक कार्यक्रम था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बेंगलुरु से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejashwi Surya) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। वीडियो में सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya)  मुस्लिमों ( Muslims) और ईसाइयों (Christians)  से हिंदू धर्म (Hindu Religion) में धर्मांतरण का आह्वान कर रहे हैं। इसके पीछे उनका तर्क है कि यही हिंदू पुनरुत्थान का एकमात्र तरीका है। बीते दिनों उडुपी (Udupi) के श्रीकृष्ण मठ (Shri Krishna Math) में सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya)  का एक कार्यक्रम था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya)  ने मुस्लिमों ( Muslims) और ईसाइयों (Christians) से घर वापसी करने की अपील की।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

कार्यक्रम संपन्न होने के बाद भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejashwi Surya) ने अपना भाषण ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कर्नाटक (Karnataka) के उडुपी (Udupi) में श्रीकृष्ण मठ (Shri Krishna Math) में ‘हिंदू पुनरुद्धार’ पर बात की। 2014 के बाद भारत अंततः 70+ वर्षों के औपनिवेशिक हैंगओवर (colonial hangover) के बाद खुद को संभाल रहा है। विदेशी आक्रमणकारियों द्वारा शासित सदियों के बाद भारत ‘विश्वगुरु’ के रूप में फिर से उभर रहा है।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में तेजस्वी कह रहे हैं। “मंदिरों और मठों को उन लोगों को धर्म परिवर्तित करने के लिए वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए, जो विभिन्न कारणों से वापस सनातन धर्म (Eternal Religion) में परिवर्तित हो गए। कोई अन्य समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें आश्चर्य है कि क्या यह संभव है क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से हमारे पास नहीं आता है। इस्लाम और ईसाई धर्म केवल धर्म नहीं हैं, बल्कि राजनीतिक साम्राज्यवादी विचारधाराएं हैं। इन धर्मों का मानना है कि वे सर्वोच्च हैं और यही इन धर्मों और हिंदू धर्म (Hindu Religion)  के बीच मूलभूत अंतर है।

हिंदू धर्म में सभी समस्याओं का समाधान

तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya) ने कहा कि हिंदू को उसके मातृ धर्म (Maternal Religion)  से निकाला गया है। इस विसंगति को दूर करने के लिए केवल एक ही समाधान है कि वह फिर से अपना धर्म स्वीकार कर लें। जिन लोगों ने अपने मातृ धर्म (Maternal Religion) को छोड़ दिया है और भारत के इतिहास के दौरान विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक, आर्थिक कारणों से हिंदू धर्म (Hindu Religion) से बाहर चले गए हैं, उन्हें पूरी तरह से हिंदू धर्म (Hindu Religion) में वापस लाया जाना चाहिए, मातृ धर्म में वापस लाया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...