1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कृषि कानूनों के खिलाफ जा कर भाजपा सांसद देंगे इस्तीफा: राकेश टीकैत

कृषि कानूनों के खिलाफ जा कर भाजपा सांसद देंगे इस्तीफा: राकेश टीकैत

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bjp Mp Will Resign Against Agricultural Laws Rakesh Tikat

नई दिल्ली। देश में लागू तीन कृषि कानूनों को लेकर लगभग तीन महीनों से किसान आन्दोलनरत हैं। सरकार और किसानों के मध्य 12 दौर की बात हो चुकि है लेकिन निष्कर्ष निकल के सामने नहीं आ पाया है। इस संबंध में किसानों के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि संसद पर मंडी बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि हम कहीं भी फसल बेच सकते हैं। किसी भी दाम पर बेच सकते हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी का बड़ा आदेश, 1 मई से 18 से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

ऐसे में जहां पर कृषि के कानून पास किये गये हैं उसी संसद के बाहर किसान फसल बेचेंगे क्योंकि वहां पर तो MSP की गांरटी मिल जाएगी। किसान नेता ने दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल में भी जाकर किसान पंचायत करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस पंचायत का चुनावी राजनीतिक या वोट से कोई लेना देना नहीं है लेकिन वह जाकर किसानों को जागरूक करेंगे। साथ ही वह किसानों को यह भी बताएंगे कि कौन सी सरकार उनके हित में है।

भाकियू नेता ने दावा किया कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाएंगे और एमएसपी का कानून नहीं बनेगा, तब तक हमारा आंदोलन खत्म नहीं होगा। इस दौरान राकेश टीकैत ने एक बात कह के स्थिती को रहस्यमयी बना दिया है। उन्होंने दावा किया है कि जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का एक सांसद किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा देगा। हालांकि टिकैत ने कथित बीजेपी सांसद के नाम की जानकारी नहीं दी।

टिकैत ने कहा कि जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन होगा। टिकैत के इस ऐलान के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया है। कई जानकारों का मानना है कि पश्चिमी यूपी का कोई बीजेपी सांसद इस्तीफा दे सकता है। कुछ लोगों का मानना है कि यह शुरुआत हरियाणा या पंजाब से हो सकती है।

 

पढ़ें :- HC के लॉकडाउन आदेश का योगी सरकार ने किया खंडन, कहा- जीवन के साथ रोजी-रोटी भी बचानी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...