भाजपा ने मेघालय ‘मिशन 40’ की घोषणा की, जानिए क्या है इनका मिशन

शिलांग: मणिपुर तथा असम में पार्टी की जीत से खुश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए अपने महत्वाकांक्षी ‘मिशन 40’ की घोषणा की। ‘मिशन 40’ के तहत भाजपा का लक्ष्य 60 सीटों वाले मेघालय विधानसभा में साल 2018 में फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव में 40 सीटें जीतना है।



भाजपा ने हालांकि पार्टी के किसी नेता को राज्य के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने की संभावनाओं के खारिज कर दिया। भाजपा सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने संवाददाताओं से कहा, “हम मेघालय में कम से कम 40 सीटें जीतना चाहते हैं। यह हमारा मिशन है।” उन्होंने कहा कि अपने ‘मिशन 40’ को साकार करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष गिलुवा ने कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ के अपने व्यापक लक्ष्य के तहत पार्टी मेघालय में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा, “हमारा मकसद भारत को कांग्रेस मुक्त बनाना है और हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और आने वाले समय में यह सपना सकार होगा।”




चुनाव पूर्व या चुनाव बाद क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज न करते हुए गिलुवा इस बात से आश्वस्त हैं कि क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर भाजपा मेघालय में नई सरकार का गठन करेगी।

Loading...