1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. त्रिपुरा निकाय चुनाव में बीजेपी की बहार, अगरतला में क्लीन किया स्वीप

त्रिपुरा निकाय चुनाव में बीजेपी की बहार, अगरतला में क्लीन किया स्वीप

त्रिपुरा के नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने 222 सीटों में से 217 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। जबकि CPIM को 3 सीट, टीएमसी को 1 सीट और टिपरा मोथा को महज एक सीट मिली है। त्रिपुरा निकाय चुनावों में बीजेपी का जलवा कायम रहा है। अगरतला की 51 में से 49 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की जीत हो गई है। वहीं, 2 सीटों पर भी बीजेपी उम्मीदवार ही आगे चल रहे हैं। तो वहीं, राज्य की 334 सीटों में से 329 पर बीजेपी जीत चुकी है। टीएमसी और माकपा 1-1 पर जीती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। त्रिपुरा के नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने 222 सीटों में से 217 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। जबकि CPIM को 3 सीट, टीएमसी को 1 सीट और टिपरा मोथा को महज एक सीट मिली है। त्रिपुरा निकाय चुनावों में बीजेपी का जलवा कायम रहा है। अगरतला की 51 में से 49 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की जीत हो गई है। वहीं, 2 सीटों पर भी बीजेपी उम्मीदवार ही आगे चल रहे हैं। तो वहीं, राज्य की 334 सीटों में से 329 पर बीजेपी जीत चुकी है। टीएमसी और माकपा 1-1 पर जीती है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की लगाई गुहार, वीडियो हो रहा वायरल

त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों में बीजेपी की बढ़त जारी है। आमबासा नगर निकाय की 15 में से 12 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। वहीं, 1-1 सीट पर टीएमसी और माकपा ने जीत हासिल की है। इसी के साथ निकाय चुनावों में टीएमसी का खाता भी खुल गया है।

त्रिपुरा के नगर निकाय चुनावों में बीजेपी ने सभी 334 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। इनमें से 112 सीटों और 19 नगर निकायों चुनावों में बीजेपी ने पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर ली है। आज 222 सीटों पर वोटों की गिनती हो रही है। 222 सीटों पर 785 कैंडिडेट्स मैदान में हैं।

काउंटिंग के दौरान तीन लेयर की थी सुरक्षा

काउंटिंग के दौरान किसी भी तरह की हिंसा रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन लेयर की सुरक्षा तैनात की गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि काउंटिंग सेंटर पर पुलिस के अलावा त्रिपुरा स्टेट राइफल्स और CAPF के जवानों को तैनात किया गया था। असिस्टेंट आईजी (लॉ एंड ऑर्डर) सुब्रता चक्रवर्ती ने एक बयान जारी कर लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की है।

पढ़ें :- टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने किया सन्यास का एलान, ये साल होगा आखिरी सीजन

त्रिपुरा में 25 नवंबर को नगर निकाय चुनावों के लिए वोटिंग हुई थी। जिसमें 4.93 लाख वोटर्स में से 81.54 फीसदी ने वोट डाला था। हालांकि, विपक्षी दलों ने चुनावों में धांधली का आरोप भी लगाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...