यूपी में प्रचार को तेजी देने के लिए दिल्ली में बनी रणनीति

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्राएं नवम्बर में शुरू हो सकती हैं। इसके संकेत दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने दिये हैं। यूपी में चुनाव प्रचार में तेजी लाने के लिए बुधवार को दिल्ली में प्रदेश इकाई के कई नेताओं का जमावड़ा पार्टी प्रभारी ओम माथुर के आवास में हुआ। यूपी भाजपा की कोर कमेटी की इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री मौर्य, तीनों पूर्व अध्यक्षों, महामंत्री संगठन के साथ कई प्रदेश महामंत्रियों व कमेटी के सदस्यों ने हिस्सा लिया।




बैठक में यूपी में प्रचार अभियान की समीक्षा करने के बाद इसमें तेजी लाने पर सहमति बनी। इसके साथ ही युवा व महिला सम्मेलनों को लेकर तेजी लाने के निर्देश भी दिये गये। सूत्रों ने बताया कि पार्टी चार बिन्दुओं पर रणनीति को आगे बढ़ा रही है। यूपी में पलायन को एक बड़े मुद्दे के तौर पर रखा जाएगा। कोर कमेटी में परिवर्तन यात्रा को लेकर भी मंथन किया गया, लेकिन प्रत्याशियों को जल्दी उतारने को लेकर सहमति नहीं बन पायी और अब इस मामले को आला कमान पर ही छोड़ दिया गया है।

कोर कमेटी में जिलों से प्रत्याशियों के आये आवेदन पत्रों को लेकर भी र्चचा की गयी, लेकिन टिकट के दावेदारों की संख्या में इजाफा होने पर भी कोर कमेटी के कुछ सदस्यों ने असहमति जतायी। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को ज्यादा से ज्यादा कराने और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आगे कर प्रचार को तेज किया जाएगा।