लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटे अमित शाह, इन राज्यों में होने वाला है चुनाव

amit
लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के बाद विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटे अमित शाह, इन राज्यों में होने वाला है चुनाव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने वाली बीजेपी अध्यक्ष व देश के नए गृह मंत्री ​अमित शाह अब ​नये मिशन पर लग गए हैं। हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह रणनीति बनाना शुरू कर दिए हैं। इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है और इस साल के अंत में वहां पर विधानसभा के चुनाव होने हैं।

Bjp President Amit Shah Meets Leader Haryana Maharashtra Jharkhand Vidhan Sabha Election :

अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, हरियाणा प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य अनिल विज, समेत कई नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने यहां की रणनीति के बारे में जानकारी ली और विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कई दिशा निर्देष दिया है।

अमित शाह ने रविवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर तीनों राज्यों के कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक की। अमित शाह के साथ बैठक में तीनों राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन, सरकार के कामकाज, एंटी इंकम्बेंसी फैक्टर जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन तीनों राज्यों में शानदार कामयाबी हासिल की है।

वहीं इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए कई चुनौती आ सकती है। बीजेपी को इन राज्यों में विरोधी लहर का सामना करना पड़ सकता है। हरियाणा में बीजेपी विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ रही है, जबकि महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना और आरपीआई के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव में उतरेगी।

महाराष्ट्र में सूखा और पेयजल की समस्या विकराल है। इस मुद्दे पर बीजेपी को जनता के अंसतोष का सामना करना पड़ सकता है। वहीं झारखण्ड में बीजेपी स्थानीय आजसू के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है। यहां पर भूख से हुईं मौत पहले से ही चुनावी मुद्दा बन गया है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने वाली बीजेपी अध्यक्ष व देश के नए गृह मंत्री ​अमित शाह अब ​नये मिशन पर लग गए हैं। हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह रणनीति बनाना शुरू कर दिए हैं। इन तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है और इस साल के अंत में वहां पर विधानसभा के चुनाव होने हैं। अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, हरियाणा प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य अनिल विज, समेत कई नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने यहां की रणनीति के बारे में जानकारी ली और विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कई दिशा निर्देष दिया है। अमित शाह ने रविवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर तीनों राज्यों के कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक की। अमित शाह के साथ बैठक में तीनों राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन, सरकार के कामकाज, एंटी इंकम्बेंसी फैक्टर जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन तीनों राज्यों में शानदार कामयाबी हासिल की है। वहीं इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए कई चुनौती आ सकती है। बीजेपी को इन राज्यों में विरोधी लहर का सामना करना पड़ सकता है। हरियाणा में बीजेपी विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ रही है, जबकि महाराष्ट्र में बीजेपी शिवसेना और आरपीआई के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव में उतरेगी। महाराष्ट्र में सूखा और पेयजल की समस्या विकराल है। इस मुद्दे पर बीजेपी को जनता के अंसतोष का सामना करना पड़ सकता है। वहीं झारखण्ड में बीजेपी स्थानीय आजसू के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है। यहां पर भूख से हुईं मौत पहले से ही चुनावी मुद्दा बन गया है।