1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली में बढ़ी शराब की कीमत तो बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भड़क उठे

दिल्ली में बढ़ी शराब की कीमत तो बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भड़क उठे

नई दिल्ली। लॉकडाउन के तीसरे चरण में लोगों को कुछ रियायतें दी गई हैं. दिल्ली में शराब की बिक्री से पाबंदी हटा दी गई है. शराब की बिक्री शुरू होते ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी. वहीं दिल्ली में शराब के दाम 70 प्रतिशत तक बढ़ा दिए गए हैं. इसे लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने रेड जोन में शराब बेचने का फैसला लिया जो नियमों का उल्लंघन है. यह बहुत आपत्तिजनक है. सरकार बहुत लापरवाह है. ऊपर से मजबूरी का फायदा उठाया गया. 70 फिसदी उस पर टैक्स लगा दिया गया. हम इसे सही नहीं मानते

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन 3.0 में हर मोर्च पर नाकाम साबित हुई है. उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने रेड जोन में क्यों शराब की दुकान खोलने का फैसला किया है.

मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी शराब की कीमत बढ़ाए, हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन देश में रेड जोन में कहीं शराब की दुकानें नहीं खुल रही हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने ये फैसला क्यों किया.

उन्होंने कहा कि राजधानी में शराब की दुकानों पर जिस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उसके लिए सिर्फ आम आदमी पार्टी की सरकार जिम्मेदार है. इसकी वजह से आने वाले दिनो में कोरोना संक्रमण बढ़ने का डर है .

केजरीवाल सरकार को घेरते हुए तिवारी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम पर वैट बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज जरूर बढ़ाया है, लेकिन उसका बोझ आम जनता पर नहीं बल्कि तेल कंपनियों को होने वाले मुनाफे से वसूला जाएगा.

बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी बढ़ोतरी की गई है. लॉकडाउन के बीच दामों में उछाल को लेकर सभी पार्टियां दिल्ली सरकार की आलोचना कर रही हैं. मंगलवार को बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरा तो दूसरी ओर कांग्रेस ने भी हमला बोला था.

गौरतलब है कि दिल्ली में पेट्रोल पर वैट 27 से 30 फीसदी, जबकि डीजल का वैट 16.5 फीसदी कर दिया गया है. वहीं, ठेकों पर लगी भीड़ को देखते हुए सरकार ने शराब पर कोरोना चार्ज लगा दिया है. यह चार्ज 70 प्रतिशत है, जिससे शराब के दाम काफी बढ़ गए हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...