महाराष्ट्र में गठबंधन फाइनल, बीजेपी ने 125 और शिवसेना 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

bjp
महाराष्ट्र में गठबंधन फाइनल, बीजेपी ने 125 और शिवसेना 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी ने 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। वहीं शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Dadnavis) को नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से उतारा गया है। वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है।

Bjp Releases 125 Candidates List For Maharashtra Assembly Election 12 Sitting Mla Dropped :

लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है। वहीं राज्यमंत्री गिरीश महाजन को जामनेर से उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं और 52 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। बीजेपी-शिवसेना के बीच 249 सीटों पर सहमति बन गई है। बाकी की बची 39 सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है। महाराष्ट्र एनडीए में रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई भी शामिल है। बची हुई सीटों में से कुछ सीटें आरपीआई को भी दी जा सकती है।

साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी। उस वक्त बीजेपी 122 सीटें जीतने में कामयाब रही थी जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं। 2014 के चुनाव में कांग्रेस 42 सीटें और एनसीपी 41 सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

 

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी ने 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। वहीं शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Dadnavis) को नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से उतारा गया है। वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है। लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है। वहीं राज्यमंत्री गिरीश महाजन को जामनेर से उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं और 52 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। बीजेपी-शिवसेना के बीच 249 सीटों पर सहमति बन गई है। बाकी की बची 39 सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है। महाराष्ट्र एनडीए में रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई भी शामिल है। बची हुई सीटों में से कुछ सीटें आरपीआई को भी दी जा सकती है। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी। उस वक्त बीजेपी 122 सीटें जीतने में कामयाब रही थी जबकि शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं। 2014 के चुनाव में कांग्रेस 42 सीटें और एनसीपी 41 सीटें जीतने में कामयाब रही थी।