1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BJP ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान, वो सिंघु बॉर्डर पर कर रहा प्रदर्शन

BJP ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान, वो सिंघु बॉर्डर पर कर रहा प्रदर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। इस बीच बीजेपी के एक पोस्टर को लेकर हंगामा चल रहा है। दरअसल, बीजेपी ने एक पोस्टर जारी करके बताया था कि पंजाब में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से किसान खुश हैं। खास बात है कि इस पोस्टर में एक खुशहाल किसान की तस्वीर भी लगाई गई थी, उसका नाम हरप्रीत सिंह है। पंजाब बीजेपी ने हरप्रीत सिंह का पोस्टर बतौर खुशहाल किसान के रूप में पेश किया था।

पढ़ें :- Omicron variant : SII ने Covishield Vaccine के लिए बूस्टर खुराक के रूप में मांगी मंजूरी

पोस्टर के वायरल होने के बाद सामने आया कि जिसे बीजेपी खुशहाल किसान बता रही थी वो सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहा है। हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया में खूब बवाल मचा। इसके बाद पंजाब बीजेपी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया है। हरप्रीत सिंह की मानें तो पंजाब बीजेपी ने उनकी 6-7 साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल अपने पोस्टर में किया।

उनका कहना है कि मुझसे बिना परमिशन लिए बीजेपी ने मेरी फोटो का इस्तेमाल किया, जबकि मैं सिंघु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान नए कृषि कानूनों से खुश नहीं है। बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार कभी भी सिंघु बॉर्डर पर नहीं आई और न ही यह जानने की कोशिश की क्यों किसान इन कानूनों के विरोध में हैं। किसान नए कृषि कानूनों को सिरे से खारिज कर रहे हैं और उनका गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

 

पढ़ें :- Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...