1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में चुनाव हारते देख भाजपा ने शुरू किया दिमागी खेल: यशवंत सिन्हा

पश्चिम बंगाल में चुनाव हारते देख भाजपा ने शुरू किया दिमागी खेल: यशवंत सिन्हा

तृणमूल कांग्रेस नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर अच्छी बढ़त के साथ पहले ही जीत हासिल कर ली है। उनके किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा सुश्री बनर्जी के किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रही है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा फिर झूठ बोल रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर अच्छी बढ़त के साथ पहले ही जीत हासिल कर ली है। उनके किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा सुश्री बनर्जी के किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ने की अफवाह फैला रही है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा फिर झूठ बोल रहे हैं।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण, बोले-वर्तमान और आने वाली पीढ़ी को मिलेगी इससे प्रेरणा

श्री सिन्हा ने कहा कि हम उनके सभी दिमागी खेलों से निपटने को तैयार हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि रास्ते में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें बदल न दी जाए। हम लोगों से सतर्क रहने की अपील करते हैं। श्री सिन्हा ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और श्री नड्डा की पिछली रात बैठक हुई। उसमें साफ-साफ बातें ये हुईं कि भाजपा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। बैठक में तय किया गया कि अगले चरणों में नये दिमागी खेल खेले जाएं।

उन्होंने कहा कि असम में उन्हें जहां हारने की आशंका थी, वहां उन्होंने इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन बदलने के प्रयास किये। हमने चुनाव आयोग से अपील की है मामले को काफी गंभीरता से लिया जाए और कार्रवाई की जाए। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उनके (सुश्री बनर्जी) के दूसरी सीट से चुनाव लड़ने संबंधी मजाक उड़ाने पर पलटवार करते हुए कहा कि नंदीग्राम के लोगों ने उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करा दी है।

सुश्री बनर्जी ने उत्तर बंगाल की दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि मैं कहना चाहती हूं कि प्रधानमंत्री पहले केन्द्रीय गृह मंत्री को नियंत्रित कीजिए, इसके बाद हमें नियंत्रित करने का प्रयास कीजिए। हम आपकी पार्टी के सदस्य नहीं हैं कि जो आप कहें वही हम करें। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि मैंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और वहां से जीतूंगी।

इस बीच, तृणमूल नेता एवं राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा कि पिछली रात मोदी-शाह की बंगाल को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्हें पता है कि हम उनसे आगे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में हम भाजपा से तीन प्रतिशत आगे थे और इस बाद यह बढ़त छह प्रतिशत हो गयी है। श्री ओ’ ब्रायन ने कहा कि बड़ी-बड़ी बातों के बावजूद ‘पर्यटक गिरोह’ पीछे है। इसलिए अपने दिमागी खेल शुरू किये गये हैं।

पढ़ें :- पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की लगाई गुहार, वीडियो हो रहा वायरल

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...