1. हिन्दी समाचार
  2. बापू के विचारों को गांव गांव तक पंहुचाने के लिए BJP ने शुरू की गांधी संकल्प यात्रा

बापू के विचारों को गांव गांव तक पंहुचाने के लिए BJP ने शुरू की गांधी संकल्प यात्रा

Bjp Started Gandhi Sankalp Yatra To Reach Bapus Ideas From Village To Village

नई दिल्ली। गांधी जी की 150वीं जंंयती पर भाजपा ने बापू के विचारों को गांव गांव तक पंहुचाने के लिए गांधी संकल्प यात्रा की शुरूवात की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय ग्रहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली से गांधी संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। उन्होने इस मौके पर कहा कि गांधी जी स्वच्छता के आग्रही थे, पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमित शाह बोले स्वतंत्रता के बाद पीएम मोदी ही ऐसे प्रधानमंत्री रहे जिन्होने स्वच्छता को जनआंदोलन बना दिया।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

अमित शाह ने बताया कि सभी राज्यों में यह पदयात्रा 31 अक्टूबर तक निकाली जायेगी और 152वींं जंयती तक गांधी संकल्प यात्रा चलती रहेगी। उन्होने कहा कि बापू के स्वदेश, स्वधर्म, स्वभाषा और स्वदेशी के मूल्यों को हम गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे। अमित शाह ने इस दौरान संकल्प यात्रा को हरी झंडी देने के बाद पदायात्रा में भी हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती हम सब के लिए संकल्प का वर्ष बने।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद


इस मौके पर अमित शाह बोले कि प्लास्टिक हमारे पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है इसलिए गांधी जी की जंयती पर सबको प्लास्टिक मुक्त का प्रण लेना चाहिए। उन्होेने कहा कि प्लास्टिक मुक्त भारत को जन आंदोलन बनाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि गांधी जी ने केवल देश के आगे जाने का रास्ता ही नही प्रशस्त किया, बल्कि सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने के लिए भी लोगो को प्रेरित किया। गांधी जी ने भारतीय संस्कृति को पूरी दुनिया में पहचान भी दिलाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X