1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BJP sthapna diwas : PM Modi ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित,बोले-‘लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन परिवारवादी पार्टियां’

BJP sthapna diwas : PM Modi ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित,बोले-‘लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन परिवारवादी पार्टियां’

भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है, साल 1980 में आज ही के दिन इस राजनीतिक दल का गठन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के 42 वें स्थापना दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

BJP sthapana divas: भारतीय जनता पार्टी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है, साल 1980 में आज ही के दिन इस राजनीतिक दल का गठन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के 42 वें स्थापना दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं को भी कभी आगे नहीं बढ़ने दिया, उनके साथ हमेशा विश्वासघात किया है और आज हमें गर्व होना चाहिए कि आज भाजपा ही इकलौती पार्टी है जो इस चुनौती से देश को सजग कर रही है, सतर्क कर रही है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘इस बार का स्थापना दिवस 3 और वजहों से महत्वपूर्ण हो गया है। पहला कारण है कि इस समय हम देश की आजादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहे हैं, आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। ये प्रेरणा का बहुत बड़ा अवसर है। दूसरा कारण है- तेजी से बदलती हुई वैश्विक परिस्थितियां, बदलता हुआ ग्लोबल ऑर्डर। इसमें भारत के लिए लगातार नई संभावनाएं बन रही हैं। तीसरा कारण भी उतना ही अहम है। कुछ सप्ताह पहले चार राज्यों में भाजपा की डबल इंजन की सरकारें वापस लौटी हैं। तीन दशकों के बाद राज्यसभा में किसी पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 तक पहुंची है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नवरात्रि की पांचवीं तिथि भी है। आज के दिन हम मां स्कंदमाता की पूजा करते हैं। मां स्कंदमाता कमल पर विराजमान होती हैं और अपने दोनों हाथों में कमल थामे रहती हैं. मैं देश और दुनिया भर में फैले बीजेपी के प्रत्येक सदस्य को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...