बीजेपी तीन तलाक पर हाईकोर्ट के साथ: निरंजन ज्योति

Bjp Supports Allahabad Highcourt Over Triple Talaq Says Niranjana Jyoti

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए बदायूं पहुंची केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि वह और उनकी पार्टी तीन तलाक और हलाला जैसी महिला विरोधी कुप्रथाओं के खिलाफ है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन तलाक की प्रथा को असंवैधानिक करार दिया है, बीजेपी इस फैसले को अपना समर्थन देती है।




उन्होंने कहा कि बीजेपी पहली पार्टी है जिसने सत्ता में रहते मुस्लिम बहनों के हक में तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त करने की आवाज उठाई। पार्टी शुरू से ही मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। बीजेपी हाईकोर्ट द्वारा दी गई राय के साथ है। महिलाओं को पैर की जूती समझने वाले लोग तीन तलाक के पक्ष में है। उनकी पार्टी का तीन तलाक और हलाला जैसी अमानवीय क्रूर परम्पराओं के विरूद्ध स्पष्ट विचार हैं।

उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस से भी अपील की है कि इन तीनों दलों को भी तुष्टीकरण की राजनीति छोड़कर इस विषय पर स्पष्ट नीति के साथ सामने आना चाहिए। उन्हें स्पष्ट करना होगा कि वे मुस्लिम महिलाओं हित के साथ खड़े हैं या फिर पर्सनल लाॅ बोर्ड के।




केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन तलाक को असवैधानिक करार दिया है। कोर्ट ने कहा कि यह मुस्लिम महिलाओं के प्रति क्रूरता है तथा कोई भी पर्सनल लाॅ संविधान के ऊपर नहीं है।

सपा और बसपा पर भी भाजपा नेताओं ने साधा निशाना

निरंजना ज्योती के साथ परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व कर रहे प्रदेश महामंत्री अशेाक कटारिया ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बलिया से बिजनौर, गाजियाबाद से सहारनपुर तक पूरे प्रदेश में अपराध, भ्रष्टाचार, गुण्डागर्दी, अवैधकब्जे, बेइमानी, चोरी, डकैती गायों की कटान करके प्रदेश में आग लगा दी है। इस का आग को बुझाने का काम आप सभी को करना है। प्रदेश में अमन चैन स्थापित करने के लिए बीजेपी की सरकार बनाए।




वहीं बरेली के मीरगंज विधानसभा में पहुॅची परिवर्तन यात्रा में शामिल जनता को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि 15 साल से प्रदेश की जनता धोखा खा रही है। पहले टिकेट बेचे जाते है, फिर जनता को सपने बेचे जाते है। लेकिन जनता को क्या मिलता है? 5 वर्षों तक जनता को सिर्फ ठगा जाता है। इन ठगों से प्रदेश को मुक्त कराने के लिए ही परिवर्तन यात्रा आपके बीच है।

बीजेपी प्रदेश महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बरेली में कहा कि बसपा के शासन में एनआरएचएम घोटाले में लगातार हत्याओं का सिलसिला चलता रहा। युवाओं के नाम पर अखिलेश मुख्यमंत्री बने तो नवयुवक ही ठगे गये। न नौकरी न रोजगार है, बस जनता पिट रही है। इस स्थिति को बदलने के लिए प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है।

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करते हुए बदायूं पहुंची केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि वह और उनकी पार्टी तीन तलाक और हलाला जैसी महिला विरोधी कुप्रथाओं के खिलाफ है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन तलाक की प्रथा को असंवैधानिक करार दिया है, बीजेपी इस फैसले को अपना समर्थन देती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पहली पार्टी है जिसने सत्ता में रहते मुस्लिम बहनों के हक में तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त करने…