सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने पर केजरीवाल पर भड़की बीजेपी, बताया पाकिस्तान का प्रवक्ता

नई दिल्ली| बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ‘पाकिस्तान के प्रवक्ता’ के रूप में कार्य करने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय गोयल के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री के आवास के बाहर एकत्रित हुए और उनके खिलाफ नारेबाजी की। भारतीय जनता युवा मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता भी उनके साथ थे।




उन्होंने नारे लगाए, “जो हाफिज सईद का यार है, देश का गद्दार है।” प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। केजरीवाल ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठाने के लिए सोमवार को मोदी की सराहना की थी और उनसे पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे झूठे प्रचार का पर्दाफाश करने का आग्रह किया था। केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि उनका खून खौल रहा है यह देखकर कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी लॉन्च पैड्स पर कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होने के दावे कर रहा है। केजरीवाल ने मोदी से पाकिस्तान के झूठे प्रचार से भी ‘उसी प्रकार लड़ने का आग्रह किया था, जिस प्रकार पाकिस्तान के साथ हम जमीन पर लड़ते रहे हैं।’

कांग्रेस ने भी कहा है कि पाकिस्तान के झूठे प्रचार को फिर से ट्वीट करके आप नेता ने पाकिस्तान के इस कथन को बल दिया है और उसका प्रचार किया है कि कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई। उपाध्याय ने कहा, “वह पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बात कर रहे हैं और सईद की भाषा बोल रहे हैं। वह भारतीय सेना को हतोत्साहित कर रहे हैं।” उपाध्याय ने कहा, “(भारतीय) डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी थी। वह (केजरीवाल) देश की अखंडता और संप्रभुता पर सवाल उठा रहे हैं, जो उनके पद को देखते हुए शोभा नहीं देता।” भाजपा नेता ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए और इस्तीफा दे देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि भाजपा केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन और तेज करेगी।