1. हिन्दी समाचार
  2. अनुच्छेद 370 पर बीजेपी आज से चलाएगी देशव्यापी जागरूकता अभियान, अमित शाह करेंगे आगाज

अनुच्छेद 370 पर बीजेपी आज से चलाएगी देशव्यापी जागरूकता अभियान, अमित शाह करेंगे आगाज

Bjp To Start National Awareness Campaign On Article 370 Today Amit Shah

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 को लेकर बीजेपी आज से देशभर में जागरूकता अभियान चलाने जा रही है। इस देशव्यापी अभियान का आगाज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इस अभियान के तहत लोगों को बताया जाएगा कि अनुच्छेद 370 को क्यों खत्म किया गया और इसके नतीजे क्या होंगे।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

यानी अनुच्छेद 370 खत्म करने के फायदों के बारे में लोगों का बताया जाएगा। इसके साथ ही निकट भविष्य में दिलली, हरियाणाए झारखंड और महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में बीजेपी इसको प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाएगी। इस बीच जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद हालात सामान्य हैं।

घाटी में रौनक लौट आई है लेकिन सुरक्षा के लिहाज से अभी कुछ कश्मीरी नेता नजरबंद हैं। अन्य नेताओं के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद रखा गया है। गुरुवार शाम को महबूबा मुफ्ती से उनकी मां और बहन रूबया सईद ने मुलाकात की।

महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के चश्माशाही रिसॉर्ट में नजरबंद रखा गया है। हालांकि मोदी सरकार की ओर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान इस कदर बौखलाया हुआ है कि अब भारत के खिलाफ नई नई साजिश रच रहा है। संयुक्त राष्ट्र से लेकर अन्य मंचों अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती कराने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिये लोगों को बरगला रहा है।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...