1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी हरियाणा के मंत्री व WFI अध्यक्ष को बचाने में लगी, ये पार्टी और सरकार के लिए है बेहद शर्मनाक : केजरीवाल

बीजेपी हरियाणा के मंत्री व WFI अध्यक्ष को बचाने में लगी, ये पार्टी और सरकार के लिए है बेहद शर्मनाक : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP)के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों का धरने को लेकर शुक्रवार को ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार व भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मिनिस्टर से लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (President of Wrestling Federation of India) बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) तक पर गंभीर आरोप लगे, लेकिन न इस्तीफ़े हुए, न कार्रवाई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (AAP)के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal)  ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों का धरने को लेकर शुक्रवार को ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार व भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मिनिस्टर से लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (President of Wrestling Federation of India) बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) तक पर गंभीर आरोप लगे, लेकिन न इस्तीफ़े हुए, न कार्रवाई। अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि देश की महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा के मसले पर इनकी पार्टी और सरकार अपने नेताओं को बचाने में लगी हैं। ये बेहद शर्मनाक है।

पढ़ें :- Delhi Mayor Election : MCD सदन की कार्यवाही भारी हंगामे के बीच स्थगित, तीसरी बार टला मेयर चुनाव

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी बुधवार को जंतर मंतर पर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों से मिलने पहुंची थी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं। भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने वाली महिलाएं न्याय मांगने के लिए जंतर-मंतर पर इकट्ठी हुई हैं। यह शर्मनाक है। हमने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय खेल मंत्रालय को नोटिस भेजा है। इस मामले में तत्काल न्याय दिया जाना चाहिए।

पढ़ें :- Karnataka Assembly Elections : बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बनाया कर्नाटक का चुनाव प्रभारी

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन कोचों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिनके नाम मामले में सामने आए हैं। स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट में कहा है कि ‘अभी जंतर मंतर जाकर देश की चैंपियन कुश्ती खिलाड़ियों से मिली। उन्होंने हमारे तिरंगे की शान बढ़ाई है। बड़े दुख की बात है कि उन्हें आज इस कड़ाके की सर्दी में सड़क पर बैठना पड़ रहा है। हम मज़बूती से उनके साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाएंगे।

कांग्रेस पार्टी भी इस मामले में बीजेपी सरकार को घेर रही है और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के इस्तीफ की मांग कर रही है। फिलहाल इस मामले का अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है, जिसकी वजह से रेसलर्स का धरना जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...