1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव नतीजों पर BJP बेहद खुश, केंद्रीय मंत्री बोले-लोकतंत्र और आशा की जीत

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव नतीजों पर BJP बेहद खुश, केंद्रीय मंत्री बोले-लोकतंत्र और आशा की जीत

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद डीडीसी चुनाव में भाजपा वहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि, गुपकार गठबंधन को ज्यादा सीटें मिलीं हैं। वहीं, पार्टी की जीत से गदगद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि घाटी में कमल खिल गया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, जम्मू-कश्मीर में हुए डीडीसी चुनाव में पार्टी को मिली जीत लोकतंत्र और आशा की जीत है।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

उन्होंने कहा कि यह कश्मीर के भविष्य की सोच की जीत है। गुपकार गठबंधन पर हमला बोलते हुए रविशंकर ने कहा, गुपकार कमजोर दलों को गठबंधन है। उन्होंने कहा, डीडीसी चुनाव में भाजपा को चार लाख, 87 हजार, 364 वोट हासिल हुए हैं। इस तरह हम कह सकते हैं कि घाटी में कमल खिल गया है।

बीजेपी ने यह भी बताया कि गुपकर गैंग के सभी दलों को मिलाकर भी उनसे ज्यादा वोट भाजपा को मिले हैं। उन्होंने कहा कि डीडीसी चुनाव में लोकतंत्र की जीत हुई, लोगों की आशा की जीत हुई और पीएम मोदी जी ने जो कश्मीर के लिए सोचा ये उसकी जीत है। इस चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। बीजेपी को 75 सीटें मिली, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली हैं।

 

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...