1. हिन्दी समाचार
  2. बंगाल में एक करोड़ लोगों को अपना सदस्य बनायेगी भाजपा

बंगाल में एक करोड़ लोगों को अपना सदस्य बनायेगी भाजपा

Bjp Will Add 1 Crore New Member In West Bengal

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

कोलकात। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष और पार्टी के सांसद दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि पार्टी की नजर इस साल पश्चिम बंगाल में एक करोड़ सदस्य बनाने पर है। उन्होंने कहा बीते साल हमने 42 लाख सदस्य बनाए थे।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को 86 लाख वोट मिले थे। हाल में हुए आम चुनावों में हमें 2.30 करोड़ वोट मिले और इसमें से आधे को पार्टी सदस्य के रूप में सूचीबद्ध करना चाहिए। उन्होंने हावड़ा जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा हम मौजूदा सदस्यों की सदस्यता का नवीनीकरण करेंगे और इस साल पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को सदस्य बनाएंगे।

पार्टी कार्यकर्ताओं से सदस्यों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया को तेज करने का आग्रह करते हुए घोष ने उन लोगों तक पहुंचने का आग्रह किया जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी भाजपा को वोट नहीं दिया। सदस्य बनाने की प्रक्रिया छह जुलाई से शुरू होगी।

उन्होंने कहा अन्य राज्यों में सदस्यता में 20-30 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जा सकती है लेकिन पश्चिम बंगाल इससे अलग है। इस राज्य पर पूरे देश का ध्यान केंद्रित है। हमें अपनी सदस्यता को दोगुना करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पार्टी लोकप्रिय हो रही है क्योंकि दूसरी पार्टियों के कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। घोष ने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने व नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों को नष्ट करने का आरोप लगाया।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...