बीजेपी आज कर सकती है हिमाचल प्रदेश के नए सीएम का ऐलान

Himachal-Pradesh-CM-644x362

Bjp Will Announce Today Its Leader In Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीतने वाली बीजेपी ने कभी नहीं सोचा होगा कि उसके सामने इस राज्य में मुख्यमंत्री का नाम तय करने में इतनी माथापच्ची करनी पड़ जाएगी. प्रेम कुमार धूमल के हार जाने से पार्टी का समीकरण बिगड़ गया है और एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी सीएम के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है.

इस बीच पार्टी के अंदर ही कई गुट बनते नजर आ रहे हैं. आलाकमान की ओर से भेजे गए दो पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर भी शिमला दिल्ली जा चुके हैं. हालांकि आज विधायक दल की बैठक है और उम्मीद है कि इसमें नए नेता का चुनाव कर लिया जाएगा.

प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से मंडी सीट से विधायक जयराम ठाकुर को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही है जिसके बाद एक बार रेस से पूरी तरह बाहर हो चुके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा फिर से चर्चा में आ गए हैं.

दरअसल नड्डा को सीएम बनाने के मतलब है कि उनको राज्यसभा की सीट खाली पड़नी पड़ेगी और उसके बाद हिमाचल में उनको उपचुनाव का सामना करना पड़ेगा. बीजेपी चाहती है कि सीएम विधायकों मेें से ही किसी को चुना जाए लेकिन जिस तरह वहां गुट बनते जा रहे हैं उस लिहाज से नड्डा की दावेदारी सबसे फिट बैठ रही है.

वहीं प्रेम कुमार धूमल के समर्थक भी जोर लगाए हुए हैं. लेकिन खुद धूमल साफ कर चुके हैं कि सीएम पद की रेस में नही हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि निर्वाचित विधायकों की बैठक रविवार को होगी. इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक उन्हें संबोधित भी करेंगे.

हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीतने वाली बीजेपी ने कभी नहीं सोचा होगा कि उसके सामने इस राज्य में मुख्यमंत्री का नाम तय करने में इतनी माथापच्ची करनी पड़ जाएगी. प्रेम कुमार धूमल के हार जाने से पार्टी का समीकरण बिगड़ गया है और एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी सीएम के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है. इस बीच पार्टी के अंदर ही कई गुट बनते नजर आ रहे हैं. आलाकमान की ओर से भेजे गए दो…