1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. BJP कल चुनेगी विधायक दल का नेता, सरकार बनाने को राज्यपाल से मिलेंगे खट्टर

BJP कल चुनेगी विधायक दल का नेता, सरकार बनाने को राज्यपाल से मिलेंगे खट्टर

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर तो उभरी लेकिन बहुमत से दूर रह गई। इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंचे हैं। नई सरकार के गठन के लिए गतिविधियां तेज हो गई हैं। गोपाल कांडा समेत सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बीजेपी हरियाणा में बहुमत जुटाकर सरकार बनाने की जुगत में है। चर्चा है कि कल भाजपा विधायक दल का नेता चुनकर सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलेगी।

हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर चर्चा के बीच निर्दलीय विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं। निर्दलीय विधायक आज भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर रहे हैं। वह नई दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से धीरे-धीरे मिलने पहुंच रहे हैं। जेपी नड्डा से मिलने वालों में गोपाल कांडा समेत 7 निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

भाजपा नेता अनिल जैन ने हरियाणा में सरकार के गठन को लेकर कहा है कि चंडीगढ़ में कल सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक होगी। ऑब्जर्वर के रूप में निर्मला सीतारमण और महासचिव अरुण सिंह होंगे। कल ही विधायक दल का नेता चुना जाएगा। उसके बाद हम हरियाणा में सरकार बनाने के लिए गवर्नर से मुलाकात करेंगे।

चर्चा है कि निर्दलीय विधायक समर्थन के एवज में प्रमुख विभागों का मंत्री पद मांग रहे हैं। इसके साथ ही कई निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के प्रति आश्‍वस्‍त भाजपा आज नई सरकार के गठन के लिए कदम बढ़ाएगी। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली पहुंचने पर कहा कि हम आशावादी हैं और हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...