दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनाएंगे : राजनाथ

लखनऊ । यूपी के विधानसभा चुनावों को देखते शुरू हुई भाजपा की परिवर्तन यात्रा शनिवार को लखनऊ के मोती महल लॉन पहुंचने के साथ समाप्त हो गईं। राजधानी में चारों ओर से पहुंची यात्रओं का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और विधान मंडल में भाजपा की ओर से नेता विपक्ष सुरेश खन्ना ने किया। मोती महल लॉन में परिवर्तन यात्रा के समापन के साथ भाजपा ने केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में समारोप जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया।




राजनाथ सिंह ने इस अवसर पर कहा कि यह परिवर्तन यात्रा लगातार 192 दिनों तक चलती रहीं और प्रदेश के सभी विधानसभाओं में पहुंचीं। जिसका लखनऊ में संगम हो रहा है और लखनऊ वही स्थान है जिसका प्रतिनिधित्व करते हुए संसद में अटल बिहारी बाजपेयी दहाड़ा करते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की परिवर्तन यात्रा ऐसी यात्रा है जो बेमिसाल है।




उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान भाजपा को जनता की ओर से जो प्यार-मोहब्बत मिला, वैसा पहले कभी नहीं हुआ। भाजपा की इस परिवर्तन यात्रा ने प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की बुनियाद स्थायी कर दिया। उत्तर प्रदेश में परिवर्तन होगा, इस सच्चाई से कोई इनकार नहीं कर सकता, लेकिन भाजपा सिर्फ परिवर्तन के लिए परिवर्तन नहीं चाहती है। भाजपा ऐसा परिवर्तन चाहती है, जिसमें सुशासन, विकास और सपा के परिवारवाद, भाई-भतीजावाद व अपराध-भ्रष्टाचार से मुक्ति मिले।

उन्होंने कहा कि यह संगम अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस से एक दिन पूर्व हो रहा है, जिन्होंने यहां से कई बार संसद में प्रतिनिधित्व किया है। आजाद भारत में यदि सुशासन का आगाज हुआ था तो वह समय अटल की सरकार का था।




परिवर्तन यात्रा विजय यात्रा मेें बदली – केशव प्रसाद मौर्य

इससे पहले जुलूस के शुभारंभ करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने कहा कि प्रदेश में चारों दिशाओं से निकली परिवर्तन यात्राएं सभी 403 विधानसभाओं में 17 हजार किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय 2.5 करोड़ लोगों से सीधा संवाद स्थापित कर लखनऊ पहुंची है। पूरे प्रदेश के अन्दर इस समय भाजपा की लहर नहीं बल्कि आंधी चल रही है। यह आंधी उत्तर प्रदेश को सपा-बसपा मुक्त बनाकर विकास के पथ पर आगे बढ़कर लखनऊ की विधानसभा पहुंचेगी। यूपी की जनता ने 2014 में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जो सरकार बनाई वह सरकार गरीबों को समर्पित है, गांव के लिए समर्पित है, किसानो के लिए समर्पित है।




मौर्य ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि इस बार भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार प्रदेश में बनवानी है। प्रदेश के सपा के परिवारवाद, वंशवाद, अराजकता, अपराध और भ्रष्टाचार से मुक्त कराकर सुशासन व समृद्धि के मार्ग पर ले जाना है।