1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल में बिना अनुमति रथ यात्रा निकालेगी बीजेपी, TMC बाइक रैली के जरिए देगी जवाब

पश्चिम बंगाल में बिना अनुमति रथ यात्रा निकालेगी बीजेपी, TMC बाइक रैली के जरिए देगी जवाब

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले वहां का राजनीतिक तापमान तेजी से बढ़ता जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने सामने हैं। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती है। पार्टी के बड़े नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। वहीं, जन समर्थन जुटाने के उद्देश्य से राज्य में भाजपा रथयात्रा शुरू करने वाली है। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकता पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

नड्डा के कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनकी आगवानी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की। भगवा दल के सूत्र ने बताया कि नड्डा शनिवार को नदिया जिले के नवद्वीप से ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत करेंगे, जो 15वीं सदी के संत चौतन्य महाप्रभु का जन्मस्थान है।

इससे पहले जेपी नड्डा मालदा पहुंच चुके हैं। वहीं, शनिवार दोपहर तृणमूल कांग्रेस ने भी दो दिवसीय बाइक रैली निकालने का मन बना लिया है। तकरीबन इसी समय नड्डा रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे। टीएमसी ने अपने कैंपेन का नाम जनसमर्थन यात्रा दिया है, ये दो दिवसीय यात्रा है और शनिवार को छपरा से हरी झंडी दिखाई जाएगी।

टीएमसी रैली कृष्णानगर से शुरुआत करेगी और पलाशी में इसका अंत होगा। वहीं, पुलिस ने भाजपा की रथ यात्रा को अनुमति नहीं दी है, जबकि भाजपा की ओर से कहा गया है कि बिना पुलिस की अनुमति के भी वो रथ यात्रा निकालेंगे। इसके अलावा शनिवार की शाम को जेपी नड्डा नवाबद्वीप का दौरा करेंगे, जहां वो शाम चार बजे परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे।

 

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...