भाजपा ने जीती जींद की सीट, रणदीप सुरजेवाला तीसरे नम्बर पर रहें

BJP-1484203132_835x547

Bjp Wins In Jind Byelection Congress Surjewala Looses

हरियाणा। हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहरा दिया है। यहां हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा ने कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ते हुए जीत दर्ज कर लिया। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला इस चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे।
बीजेपी, कांग्रेस, आईएनएलडी और नवगठित जननायक जनता पार्टी जेजेपी के लिए नाक का सवाल बन चुके जींद विधानसभा उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी बीजेपी के कृष्ण मिड्ढा ने 12 हजार 235 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उन्हें कुल 50 हजार 566 वोट मिले। नतीजों में कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को मुंह की खानी पड़ी और वह 22740 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वहीं जननायक जनता पार्टी जेजेपी के दिग्विजय चौटाला ने कमबैक किया है। उन्होंने 37631 वोटों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं आईएनएलडी को केवल 3454 मत ही हासिल हुए। कांग्रेस के कद्दावर नेता तथा उपचुनाव में पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बने रणदीप सुरजेवाला ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा मैं उम्मीद करता हूं कि सीएम मनोहरलाल खट्टर और कृष्णा मिड्ढा जी जींद के लोगों का सपना पूरा करेंगे। मुझे पार्टी की तरफ से एक जिम्मेदारी दी गई थी जिसको मैंने पूरी क्षमता के साथ पूरा किया। मैं कृष्णा मिड्ढा जी को बधाई देता हूं।
बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा ने जीत के बाद कहाए मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने पार्टी और मुझे सपॉर्ट किया। यह सभी लोगों की जीत है। इस चुनाव में हमारे सामने बड़े नेता भी थे लेकिन हमने उन्हें भी हरा दिया। हम प्रधानमंत्री के द्वारा लॉन्च की गई योजनाओं को लोगों के बीच ले जाने का काम करेंगे। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा यह शानदार जीत बीजेपी की निरंतर बढ़ रही लोकप्रियता को प्रकट करती है। यह जीत आने वाले लोकसभा, विधानसभा चुनावों के लिए एक इशारा है कि जनता अब बरगलाने वालों की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करने वालों के साथ है। यह विजय जनता का हमारी सरकार की व्यवस्था परिवर्तन की नीति, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई तथा प्रदेश भर में किए जा रहे कल्याणकारी कार्यों पर मुहर है।

हरियाणा। हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने परचम लहरा दिया है। यहां हुए उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा ने कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ते हुए जीत दर्ज कर लिया। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला इस चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे। बीजेपी, कांग्रेस, आईएनएलडी और नवगठित जननायक जनता पार्टी जेजेपी के लिए नाक का सवाल बन चुके जींद विधानसभा उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी बीजेपी के कृष्ण मिड्ढा ने 12 हजार 235 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उन्हें कुल 50 हजार 566 वोट मिले। नतीजों में कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को मुंह की खानी पड़ी और वह 22740 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वहीं जननायक जनता पार्टी जेजेपी के दिग्विजय चौटाला ने कमबैक किया है। उन्होंने 37631 वोटों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं आईएनएलडी को केवल 3454 मत ही हासिल हुए। कांग्रेस के कद्दावर नेता तथा उपचुनाव में पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बने रणदीप सुरजेवाला ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा मैं उम्मीद करता हूं कि सीएम मनोहरलाल खट्टर और कृष्णा मिड्ढा जी जींद के लोगों का सपना पूरा करेंगे। मुझे पार्टी की तरफ से एक जिम्मेदारी दी गई थी जिसको मैंने पूरी क्षमता के साथ पूरा किया। मैं कृष्णा मिड्ढा जी को बधाई देता हूं। बीजेपी प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा ने जीत के बाद कहाए मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने पार्टी और मुझे सपॉर्ट किया। यह सभी लोगों की जीत है। इस चुनाव में हमारे सामने बड़े नेता भी थे लेकिन हमने उन्हें भी हरा दिया। हम प्रधानमंत्री के द्वारा लॉन्च की गई योजनाओं को लोगों के बीच ले जाने का काम करेंगे। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा यह शानदार जीत बीजेपी की निरंतर बढ़ रही लोकप्रियता को प्रकट करती है। यह जीत आने वाले लोकसभा, विधानसभा चुनावों के लिए एक इशारा है कि जनता अब बरगलाने वालों की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करने वालों के साथ है। यह विजय जनता का हमारी सरकार की व्यवस्था परिवर्तन की नीति, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई तथा प्रदेश भर में किए जा रहे कल्याणकारी कार्यों पर मुहर है।