1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विधान परिषद शिक्षक चुनाव में भाजपा ने लहराया अपना परचम

विधान परिषद शिक्षक चुनाव में भाजपा ने लहराया अपना परचम

Bjp Wins Its Legislative Council Teacher Election

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। विधान परिषद शिक्षक चुनाव में भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया है। देर शाम तक स्नातक क्षेत्र के परिणाम आने की संभावना है। विधान परिषद के शिक्षक कोटे की सीटों को लेकर बनाई गई भाजपा की रणनीति सफल रही। पार्टी ने शिक्षक कोटे की 6 सीटों के चुनाव में जिन चार पर उम्मीदवार उतारे थे, उनमें तीन पर जीत सुनिश्चित कर ली है। इनमें मेरठ से करीब 48 साल से लगातार जीतकर उच्च सदन पहुंच रहे और अजेय जाने जाने वाले माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा जैसे नेता को पटखनी देकर यह साबित कर दिया कि उसके लिए अब कोई चुनौती कठिन नहीं है।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद चुनावः भाजपा-सपा के सभी प्रत्याशियों का निर्वाचन तय, महेश शर्मा का नामांकन खारिज

यह पहला मौका है जब शिक्षक कोटे से भाजपा के एमएलसी उच्च सदन में पहुंचेंगे। भाजपा उम्मीदवारों ने मेरठ शिक्षक, बरेली-मुरादाबाद शिक्षक और लखनऊ खंड शिक्षक सीट पर जीत दर्ज की। शिक्षक सीट पर मेरठ से भाजपा के श्रीचंद शर्मा, बरेली-मुरादाबाद सीट से डॉ. हरि सिंह ढिल्लो और लखनऊ से भाजपा के उमेश द्विवेदी ने जीत हासिल की है। वहीं, आगरा से निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

आगरा शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल जीत गए हैं। दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश कुमार वशिष्ठ रहे। इसके अलावा, गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत हासिल की है।

ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाई है।  ध्रुव कुमार त्रिपाठी इस सीट पर लगातार तीन बार जीतने वाले वह पहले प्रत्याशी बने हैं। उन्होंने अपने निकतटम प्रतिद्वंद्वी वित्त विहीन शिक्षक महासंघ के प्रत्याशी अजय सिंह को 1935 वोटों से हराया है वहीं, वाराणसी में सपा के लाल बिहारी यादव 936 वोटों से जीते हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दल प्रमोद कुमार मिश्र को हराया है।

 

पढ़ें :- बीजेपी के 10 प्रत्याशी भरेंगे पर्चा, यूपी एमएलसी चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...