1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ कैंट सीट जीती बीजेपी, बाराबंकी से मिली निराशा

लखनऊ कैंट सीट जीती बीजेपी, बाराबंकी से मिली निराशा

Bjp Won Lucknow Cantt Seat Disappointed With Barabanki

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 11 सीटो पर हुए उपचुनावों में भाजपा ने जहां 11 की 11 सीटें जीतने का दावा किया था लेकिन बीजेपी का ये दावा हल्का साबित होता नजर आ रहा है। अभी तक आये रूझानो और रिजल्ट से भाजपा कई सीटे गंवाती दिख रही है। हालांकि लखनऊ कैंट सीट पर बीजेपी को सफलता हाथ लगी है लेकिन बाराबंकी की जैदपुर सीट बीजेपी ने गंवा दी है।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हो रहे 11 सीटों के उपचुनाव में लखनऊ की कैंट सीट काफी चर्चित थी क्योंकि यहां से बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी चुनाव जीती थी। 2019 लोकसभा चुनाव मे जब वो जीत गयी तो उन्होने विधायक पद छोड़ दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने यहां से पूर्व विधायक सुरेश तिवारी को टिकट दिया था। इस सीट पर भाजपा के बड़े बड़े नेताओं ने प्रचार किया था और अपनी पूरी ताकत लगाने की कोशिश की गयी थी। इस सीट पर सुरेश तिवारी 35201 वोटों से जीते हैं। दूसरे नंबर पर सपा के मेजर आशीष चतुर्वेदी रहे, उन्हे 20952 वोट ​मिले हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी ने बीजेपी को बाराबंकी की जैदपुर सीट से बड़ा झटका दिया है। आपको बता दें कि जैदपुर में 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीती थी लेकिन इस बार यहां से सपा के गौरव रावत विजयी हुई हैं। उन्होने अपने बीजेपी प्रतिद्वन्धी अम्बरीश रावत को 4909 वोटों से हराया है। आपको बता दें कि 2017 के चुनाव में बीजेपी के उपेंद्र रावत ने यह सीट 30 हजार वोटों के अंतर से जीती थी। वो सांसद बन गये थे तो ये सीट खाली हो गयी थी।

अभी तक आये रूझानो में बीजेपी 7 सीटों पर, सपा 2 सीटों पर, बसपा और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है। प्रतापगढ़ सीट से बीजेपी-अपना दल गठबंधन प्रत्याशी राजकुमार पाल आगे चल रहे हैं, घोसी सीट पर विजय राजभर आगे चल रहे हैं, बहराइच के बलहा सीट पर बीजेपी की सरोज सोनकर आगे हैं, अलीगढ, कानपुर और चित्रकूट की मानिकपुर सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशियों ने बढ़त बना रखी है।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X