1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. BJP Working Committee Meeting : सीएम योगी, बोले- मोदी है तो मुमकिन है बना वैश्विक मंत्र

BJP Working Committee Meeting : सीएम योगी, बोले- मोदी है तो मुमकिन है बना वैश्विक मंत्र

यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Pratishthan) में आयोजित प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक (BJP Working Committee Meeting) के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गुजरात में भाजपा की सातवीं बार रिकॉर्ड तोड़ जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की प्रशंसा की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Pratishthan) में आयोजित प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक (BJP Working Committee Meeting) के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गुजरात में भाजपा की सातवीं बार रिकॉर्ड तोड़ जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज पूरी दुनिया कौतूहल और आश्चर्य की नजर से भारत की तरफ देख रही है। जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) की अध्यक्षता भारत कर रहा है। जो कि दिखाता है कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। मोदी है तो मुमकिन है अब वैश्विक मंत्र बन गया है।

पढ़ें :- G-20 and Global Investor Summit : मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने तैयारियों का लिया फीड बैक, बैठक कर दिये ये बड़े निर्देश

योगी ने कहा कि गुजरात में सातवीं बार रिकॉर्ड जीत से साबित हुआ कि जनता विकास को प्रमुखता देती है। जनता ने परिवावाद को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हम लोग मई 2022 में आयोजित कार्यसमिति में नए संकल्प के साथ आगे बढ़े थे। पहली बार कोई सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सरकार दो तिहाई बहुमत से यूपी में फिर सत्ता में आई है। विजेता के रूप में काम कैसे होना चाहिए यह भाजपा अच्छी तरह जानती है।

पढ़ें :- कार्यालय छोड़ फील्ड पर उतरें अधिकारी, वरना निलम्बन को रहें तैयार : मण्डलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब

उन्होंने कहा कि भाजपा ने रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में तमाम राजनीतिक विश्लेषकों की राय को दरकिनार कर चुनाव जीता है। विजेता के रूप में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन कैसे किया जाना चाहिए यह भाजपा सरकार जानती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर पीएम मोदी के नेतृत्व में देश भर में गांव-गांव हर घर तिरंगा लगाकर आजादी का असली मतलब बताया गया। पीएम मोदी (PM Modi)  के नेतृत्व में जो भी मानक गढ़े गए वह पूरे किए गए हैं। ये हमारा सौभाग्य है कि पीएम संसद में यूपी का प्रतिनिधित्व करते है। यूपी में असीम संभावनाएं है।

निकाय चुनाव की तैयारी में जुटें

मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा नेताओं को यूपी के निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ओबीसी आयोग की रिपोर्ट आने के बाद निकाय चुनाव कराए जाएंगे। इन चुनाव में भाजपा का परचम फहराना है।

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी 80 सीटें जीतने का दिया लक्ष्य

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि खतौली और मैनपुरी का परिणाम हमें और अधिक परिश्रम करने की प्रेरणा देता है। भाजपा ने रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव जीतकर रिकॉर्ड भी बनाया है।

पढ़ें :- यूपी में नई शराब नीति से शौकीनों को झटका, जानें कबसे कितना बढ़ेगा दाम?

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनय कटियार, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, संजीव बालियान, साध्वी निरंजन ज्योति, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, सुनील भाई ओझा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कार्यसमिति में मंच पर मौजूद हैं।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनता के बीच पहुंचने का एजेंडा सौंपा

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (State President Bhupendra Chowdhary) ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों को बताया कि उद्घाटन सत्र के बाद राजनीतिक प्रस्ताव का सत्र होगा। तीसरे सत्र में संगठन की आगामी कार्ययोजना प्रस्तुत की जाएगी। बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive)की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनता के बीच पहुंचने का एजेंडा सौंपा है।

पार्टी 18 से 25 वर्ष की आयु के युवाओं से संपर्क कर उन्हें देश के राजनीतिक इतिहास से अवगत कराएगी। उन्हें लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान भी शुरू होगा। बताया कि प्रधानमंत्री ने अमृत काल को कर्तव्य काल में परिवर्तित करने के लिए कहा है। इसके तहत भी कार्यक्रम होंगे। कहा कि पार्टी निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यसमिति (National Executive) में हुए निर्णयों को वार्ड और गांवों तक पहुंचाने के लिए 5 फरवरी तक सभी 98 संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यसमिति और 12 फरवरी तक 1918 मंडलों में कार्यसमिति की बैठकें होंगी।

पढ़ें :- UP News: जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, दिए ये अहम निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...