बीजेपी का बड़ा दांव, दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी

Sadhvi Pragya
बीजेपी का बड़ा दांव, दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी

भोपाल। लोकसभा चुनाव में हर पल नये समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं। आज मध्यप्रदेश की भोपाल सीट को लेकर बीजेपी ने बड़ा दांव चल दिया। बुधवार को बीजेपी ज्वॉइन करने वाली साध्वी को भोपाल सीट से उतारने की तैयारी बन गयी है। सुबह शिवराज की अगुवाई में बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी। वहीं इस दौरान साधवी प्रज्ञा ने कहा कि चुनाव लड़ूंगी और जीतूंगी।

Bjps Big Stakes Preparation Of Sadhvi Pragya To Contest Against Digvijay Singh :

मध्यप्रदेश की भोपाल सीट को लेकर बीजेपी काफी दिनों से प्रत्याशी को लेकर मंथन कर रही थी। इस सीट से ​कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं आज बीजेपी ने इस सीट पर साध्वी प्रज्ञा के नाम का संकेत दे दिया है। साध्वी प्रज्ञा आज पार्टी कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थीं। वहीं बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि चुनाव लडूंगी और जीतूंगी।

उन्होंने कहा कि कोई चुनौती नहीं है मेरे लिए, मैं धर्म पर चलने वाली हूं। मैं शाम को वापस आ रहीं हूं। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ वो भी बताऊंगी। बता दें, कांग्रेस ने इस सीट से दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है। गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा, मध्य प्रदेश के एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। वह संघ और विहिप से जुड़ी और बाद में सन्यास ले लिया।

वर्ष 2008 में हुए मालेगांव में बम विस्फोट में उन्हें शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था हालांकि वह दोषमुक्त हुई हैं। बता दें कि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो बीजेपी भी कद्दावर नेता की तलाश में जुट गयी थी। पहले शिवराज सिंह चौहान के नाम की चर्चा थी।

इसके अलावा उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा (जो अब खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी हैं), प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, वर्तमान सांसद आलोक संजर के नाम की भी चर्चा थी। भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को चुनाव होना है। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन शुरू हो गया है।

भोपाल। लोकसभा चुनाव में हर पल नये समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं। आज मध्यप्रदेश की भोपाल सीट को लेकर बीजेपी ने बड़ा दांव चल दिया। बुधवार को बीजेपी ज्वॉइन करने वाली साध्वी को भोपाल सीट से उतारने की तैयारी बन गयी है। सुबह शिवराज की अगुवाई में बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी। वहीं इस दौरान साधवी प्रज्ञा ने कहा कि चुनाव लड़ूंगी और जीतूंगी। मध्यप्रदेश की भोपाल सीट को लेकर बीजेपी काफी दिनों से प्रत्याशी को लेकर मंथन कर रही थी। इस सीट से ​कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं आज बीजेपी ने इस सीट पर साध्वी प्रज्ञा के नाम का संकेत दे दिया है। साध्वी प्रज्ञा आज पार्टी कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थीं। वहीं बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि चुनाव लडूंगी और जीतूंगी। उन्होंने कहा कि कोई चुनौती नहीं है मेरे लिए, मैं धर्म पर चलने वाली हूं। मैं शाम को वापस आ रहीं हूं। मेरे साथ जो कुछ भी हुआ वो भी बताऊंगी। बता दें, कांग्रेस ने इस सीट से दिग्विजय सिंह को टिकट दिया है। गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा, मध्य प्रदेश के एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं। वह संघ और विहिप से जुड़ी और बाद में सन्यास ले लिया। वर्ष 2008 में हुए मालेगांव में बम विस्फोट में उन्हें शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था हालांकि वह दोषमुक्त हुई हैं। बता दें कि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो बीजेपी भी कद्दावर नेता की तलाश में जुट गयी थी। पहले शिवराज सिंह चौहान के नाम की चर्चा थी। इसके अलावा उमा भारती, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा (जो अब खजुराहो से बीजेपी प्रत्याशी हैं), प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत, वर्तमान सांसद आलोक संजर के नाम की भी चर्चा थी। भोपाल लोकसभा सीट पर 12 मई को चुनाव होना है। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन शुरू हो गया है।