1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी का पलटवार- मुनव्वर राणा दूसरा राज्य ढूंढ लें, यूपी में योगी की वापसी तय

बीजेपी का पलटवार- मुनव्वर राणा दूसरा राज्य ढूंढ लें, यूपी में योगी की वापसी तय

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने बीते शनिवार को यूपी में सीएम योगी की वापसी पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से योगी वापसी हुई तो उन्हें उत्तर प्रदेश छोड़ने पर विचार करना पड़ेगा। मुनव्वर राणा इस बयान पर अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि मुनव्वर राणा को दूसरा शहर या राज्य ढूंढ लेना चाहिए, क्योंकि 2022 में योगी की ही वासपी होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Bjps Counterattack Munavwar Rana Should Find Another State Yogis Return In Up Is Fixed

लखनऊ। देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने बीते शनिवार को यूपी में सीएम योगी की वापसी पर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से योगी वापसी हुई तो उन्हें उत्तर प्रदेश छोड़ने पर विचार करना पड़ेगा। मुनव्वर राणा इस बयान पर अब भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि मुनव्वर राणा को दूसरा शहर या राज्य ढूंढ लेना चाहिए, क्योंकि 2022 में योगी की ही वासपी होगी। त्रिपाठी ने कहा कि राणा सियासत में मजहबी रंग घोलने का काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

भाजपा और AIMIM दोनों सूबे में वोटों का मजहबी आधार पर करना चाहती हैं ध्रुवीकरण

मुनव्वर राणा ने हाल ही में कहा था कि यूपी में अगर योगी आदित्यनाथ फिर वापस हुई तो ये मान लूंगा की ये राज्य मुसलमानों के रहने लायक नही है। मुनव्वर राणा ने ओवैसी की पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने पर कहा था कि भाजपा और AIMIM दोनों एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ दिखाने के लिए चुनाव लड़ रही हैं। जबकि दोनों सूबे में वोटों का मजहबी आधार पर ध्रुवीकरण करना चाहती हैं।

यूपी में अलकायदा के नाम पर बनाए जा रहे हैं फर्जी केस 

राणा ने यूपी की नई जनसंख्या नीति को लेकर सीएम योगी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा कि सीएम योगी अगर शादीशुदा होते तो वे जनसंख्या कानून लाने से पहले सोचते।मुनव्वर राणा ने कहा था कि मुस्लिम बच्चे एनकाउंटर में मारे जा रहे हैं। यूपी में अलकायदा के नाम पर फर्जी केस बनाए जा रहे हैं। यूपी में मुसलमान तो कायदे में जी नहीं पा रहा है तो अल कायदा क्या जीएगा? इतना ही नहीं उन्होंने कहा​ कि मैं खुफिया एजेंसी पर भी सवाल उठाता हूं कि मासूमों को क्यों फंसाया जा रहा है। घर से कुकर उठाकर बम बोला जा रहा है।

पढ़ें :- भाजपा के लिए  सत्ता है सेवा और समर्पण : डॉ. दिनेश शर्मा

ओवैसी को वोट नहीं देंगे यूपी के मुस्लिम

मुनव्वर राणा ने कहा कि ओवैसी की पार्टी के चुनाव लड़ने से सिर्फ भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यूपी के मुस्लिम समुदाय में थोड़ी अक्ल होगी तो वे ओवैसी को वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा भाजपा सरकार का एक ही काम है कि किसी भी तरीके से मुसलमानों को परेशान करो। चाहें वो धर्मांतरण कानून और जनसंख्या नियंत्रण कानून का मामला हो या फिर आतंकवाद के नाम पर गिरफ्तारी हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X