1. हिन्दी समाचार
  2. मॉडल टाउन से हारे BJP के कपिल मिश्रा, AAP के अखिलेश पति त्रिपाठी ने लगाई जीत की हैट्रिक

मॉडल टाउन से हारे BJP के कपिल मिश्रा, AAP के अखिलेश पति त्रिपाठी ने लगाई जीत की हैट्रिक

By बलराम सिंह 
Updated Date

Bjps Kapil Mishra Lost From Model Town Akhilesh Pati Tripathi Of Aap Imposed A Hat Trick

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट पर मतगणना के बाद के बाद परिणाम आने शुरू हो गए हैं। मॉडल टाउन सीट पर आप उम्‍मीदवार अखिलेशपति त्रिपाठी तीसरी बार विधायक बन गए हैं। भाजपा के कपिल मिश्रा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं कांग्रेस की आकांक्षा ओला की जमानत खतरे में पड़ गई है। बता दें कि कपिल मिश्रा 2015 में करावल नगर से आप के टिकट पर जीते थे। वह अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रहे। विवादित तरीके से कैबिनेट से बाहर किए जाने के बाद आप विधायक रहते हुए लगातार अपनी सरकार पर हमलावर रहे।

पढ़ें :- 18 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को होगा बड़ा लाभ, इनका तनाव दूर होगा... जानिए अपनी राशि का हाल

मॉडल टाउन सीट से आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी ने चुनाव जीत लिया है। उन्होंने भाजपा के कपिल मिश्रा को पराजित किया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्‍याशी कपिल मिश्रा शुरुआत में आगे चल रहे थे लेकिन बाद में वह पीछे हो गए। इसके बाद वोटों का अंतर बढ़ता रहा।

कपिल मिश्रा ने कहा कि आज मैं आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि आज जीतने वालों का दिन है। हमारे कार्यकर्ताओं ने रात-दिन कड़ी मेहनत की है। पूरे जोश और उत्साह के साथ दिल्ली में काम किया है। बीजेपी की हार पर कपिल मिश्रा ने कहा कि लगातार पांचवीं बार हम दिल्ली में चुनाव हारे हैं। जनता की कोई अपेक्षा है जिसे हम पूरी नहीं कर पा रहे हैं। कहीं न कहीं कोई जनता के बीच कनेक्ट होना चाहिए, जो हम लोगों से नहीं हो पाया।

मॉडल टाउन विधानसभा सीट दिल्‍ली उत्‍तर पश्चिम जिले का हिस्‍सा होने के साथ ही यह क्षेत्र चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी आता है। पहली बार यहां पर 1977 में विधानसभा चुनाव हुए थे। तब यहां से जनता पार्टी के महावीर वैद ने कांग्रेस के चमन लाल वर्मा को हराया और विधायक बने। कांग्रेस के कंवर करण सिंह ने इस सीट पर लगातार 3 बार जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस इस सीट से कुल 4 बार विजेता बनी।

वर्तमान में यहां से आम आदमी पार्टी के अखिलेशपति त्रिपाठी विधायक हैं। वह लगातार दूसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं। दिल्‍ली के पॉश इलाकों में शुमार यह क्षेत्र 1950 तक सामान्‍य बस्‍ती था। 1950 में दिल्‍ली सरकार ने इसे विकसित कराया और यहां कॉलोनियां बनवाईं। यह क्षेत्र रिंग रोड और आउटर रिंग रोड से जुड़ा होने के साथ ही दिल्‍ली मेट्रो के दो स्‍टेशन भी इसी क्षेत्र से गुजरते हैं। इसके अलावा इस क्षेत्र में बड़े बड़े शॉपिंग मॉल्‍स, शोरूम समेत कई चर्चित बाजार भी हैं।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...